बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BSSC परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, परीक्षा केंद्र पर लगेगा जैमर

BSSC परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, परीक्षा केंद्र पर लगेगा जैमर

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : बिहार इंटर लेवल एसएससी परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. इसे लेकर जिला पदाधिकारी ने पुलिस और अधिकारीयों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की और कदाचार मुक्त परीक्षा कराने का वादा किया. 

बैठक के बाद जिला पदाधिकारी ने बताया कि परीक्षा हॉल से लेकर बाथरूम तक जैमर लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई परीक्षार्थी बार-बार बाथरूम जाता है तो अधिकारी उसके पीछे जाएँगे।| उसे चेक करेंगे | परीक्षा के दौरान कोई भी केंद्राधीक्षक और वीक्षक के पास मोबाईल नही रहेगा। 

जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को यह भी आदेश दिया कि परीक्षा के दौरान फोटोकॉपी दुकानदारों से बातचीत कर या तो उसे बंद करावा दे या उसे सील कर दे. किसी भी शरारती तत्वों को परीक्षा केंद्र के आसपास नही रहने दिया जाएगा.  

विदित हो कि पश्चिम चंपारण जिला मे कुल 10032 परीक्षार्थी परीक्षा मे भाग लेंगे.  इसके लिए 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.  08, 09और 10 दिसम्बर तक तीन दिन 2 पालियों में परीक्षा ले जाएगी. जिला पदाधिकारी ने ये भी कहा कि प्रश्न पत्र वायरल होने की अफवाह फैलाने वालो को सीधे जेल भेजा जाएगा। परीक्षा को स्वच्छ , शांतीपूर्ण और कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सशस्त्र बल के साथ 26 स्टैटिक दंडाधिकारी , गश्ती दल, उड़नदस्ता दल , ज़ोनल दंडाधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. 

Suggested News