बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर पुलिस ने अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का किया खुलासा, हथियार के साथ तीन को किया गिरफ्तार

बक्सर पुलिस ने अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का किया खुलासा, हथियार के साथ तीन को किया गिरफ्तार

BUXAR : हथियार सप्लायर्स का नेटवर्क बिहार के मुंगेर से लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों यूपी, हरियाणा दिल्ली आदि राज्यों में भी फैला है। तस्कर मुंगेर से हथियार बनाकर सप्लाई करते हैं, जिन्हें अपराधियों के द्वारा आपराधिक घटनाओं में इस्तेमाल किया जाता है। इसी गिरोह के तीन सदस्य डुमरांव की पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए। जिनके पास छह पिस्टल व 12 मैगजीन बरामद हुए हैं। 

एसपी मनीष कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। जो भी अपराधी पकड़े गए हैं, उनका पुराना आपराधिक इतिहास रहा है।  कोई हत्या तो कोई कार्बाइन सप्लाई में पहले भी जेल जा चुका है। उनके यूपी-बिहार के कई सफेदपोशों के साथ-साथ कई कुख्यात अपराधकर्मियों से भी संबंध है। पुलिस इस जानकारी को खंगाल रही है। उम्मीद है जल्द ही पुलिस को कोई और सफलता मिले।

उन्होंने कहा की गुप्त सूचना मिली कि डुमरांव निवासी दीपू कुमार अपने साथी के साथ मुकेश से कुछ अवैध देसी पिस्टल बिक्री करने के लिए लाया है। सूचना के आधार पर उन्होंने एक पुलिस टीम गठित की।  जिसमें थानाध्यक्ष विंदेश्वरी राम, पुलिस अवर निरीक्षक अनिल कुमार, डीआइयू के जिला प्रभारी राजेश मालाकार तथा उनकी टीम के साथ-साथ डुमरांव एवं बक्सर के पुलिसकर्मी शामिल थे।

टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डुमराव से ही नेनुआ ग़ांव निवासी नंदलाल राम के पुत्र दीपू कुमार, दलसागर निवासी स्व सुरेंद्र यादव के पुत्र दिनेश कुमार तथा यूपी के बलियां जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के प्रधानपुर गांव निवासी शिव प्रसन्न यादव चंदन कुमार उर्फ आशीष यादव उर्फ सोफिया को पकड़ा। उन्होंने बताया कि वह मुंगेर से हथियार लाकर बक्सर जिले में बेचते हैं।  हाल फिलहाल में उन्होंने मुंगेर से हथियार लाकर हरि जी के हाथों निवासी कृष्ण कुमार साह के पुत्र बालेश्वर शाह के घर में छुपा कर रखा है।  छापेमारी कर पुलिस टीम के द्वारा हथियार बरामद कर उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराया गया।  सभी अभियुक्तों का पूर्व में भी हत्या हथियारों की सप्लाई एवं अन्य कांडों में आपराधिक इतिहास रहा है।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News