बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मेला ग्राउंड पर कब्जा कर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर बसा ली बस्ती, हटाने के लिए प्रशासन को बुलाना पड़ा बुलडोजर

मेला ग्राउंड पर कब्जा कर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर बसा ली बस्ती, हटाने के लिए प्रशासन को बुलाना पड़ा बुलडोजर

TRIVENIGANJ/SUPAUL : स्थानीय मेला ग्राउंड में रामनवमी मेला से जुड़े सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमाए अस्थाई अतिक्रमणकारियों पर शनिवार को जिला अधिकारी कौशल कुमार के आदेश अनुसार त्रिवेणीगंज अनुमंडल  प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। जानकारी के मुताबिक रामनवमी मेला के संवेदक अनिल कुमार यादव के द्वारा रामनवमी मेला का टेंडर 1 महीने के लिए 49 लाख पचास हजार में लिया गया था। जो कि मेला ग्राउंड में कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ी बना कर अपना कब्जा किए हुए थे, जिसको लेकर मेला मालिक को मेला लगाने में काफी कठिनाई हो रही थी। जबकि मेला ग्राउंड को अवैध रूप से कब्जा किए हुए लोगों से लगातार मेला मालिक के द्वारा झुग्गी झोपड़ी हटाने का सिफारिश कर रहे थे. उसके बावजूद अपनी झुग्गी झोपड़ी नहीं हटा रहे थे।

 मेला मालिक ने जिला अधिकारी को आवेदन देकर मेला ग्राउंड के अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की जिला अधिकारी के आदेश अनुसार एसडीओ  हसन के नेतृत्व में अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया। साथ में डीएसपी गणपति ठाकुर, अंचलाधिकारी दिनेश प्रसाद , थानाध्यक्ष संदीप कुमार समेत भारी संख्या में महिला व पुरुष पुलिस बल मौजूद थे। इस दौरान प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अस्थाई अतिक्रमणकारियों के झुग्गी झोपड़ी को हटा दिया। साथ ही प्रशासन की इस कार्यवाही से अस्थाई अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति मच गई है। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने कहा कि कुछ लोग सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किए हुए थे। 

एक सप्ताह पहले हटने के लिए दी थी चेतावनी

प्रशासन ने विधिवत पिछले एक सप्ताह से सूचना दिया जा रहा है, तथा माइक से घूम-घूम कर अलॉसमेंट  भी कराया गया है, इसके बावजूद लोगों ने अतिक्रमण खाली नहीं किया। कहा कि लगभग 80 प्रतिशत अतिक्रमण हट चुका है। ताकि मेला में किसी दर्शकों को या मेला मालिक जो डाक लिए किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो शनिवार सुबह में कार्रवाई शुरू होते ही अवैध दुकानदारों व अन्य लोगों में हड़कंप मचा रहा। कई लोग खुद से अपनी दुकान हटाने में जुटे रहे। जिन लोगों द्वारा दुकान नहीं हटाया गया उनके दुकानों पर बुलडोजर चलाकर हटा दिया गया। लोग एक दूसरे से अभियान को लेकर टीम कहां तक पहुंची इसकी जानकारी ले रहे थे। 

हालांकि कुछ दुकानदारों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बलों के कारण उसकी एक नहीं चली। अतिक्रमण अभियान के कारण मेला ग्राउंड क्षेत्र के बिजली आपूर्ति करीब 5 घंटे तक बाधित रही। दरअसल पिछले सप्ताह पूर्व में दी गई सूचना पर भी दुकान को नहीं हटाने पर शनिवार की सुबह प्रशासनिक स्तर यह कार्रवाई शुरू की गई।।


Suggested News