बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीवालिया होगी युवाओं की फेवरेट रही कैफे कॉफी डे, ट्रिब्यूनल ने दी प्रक्रिया शुरू करने की दी मंजूरी

दीवालिया होगी युवाओं की फेवरेट रही कैफे कॉफी डे, ट्रिब्यूनल ने दी प्रक्रिया शुरू करने की दी मंजूरी

DESK : एक दशक से पहले युवाओं की फेवरेट रही कैफे कॉफी डे पिछले कुछ सालों से लगातार बुरी स्थिति में है। कंपनी के नाम पर अरबों रुपए का कर्ज है। जिसके बाद अब इस लोकप्रिय कंपनी के दीवालिया की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। 

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने कैफे कॉफी डे की पैरेंट कंपनी कॉफी डे इंटरप्राइजेज (Coffee Day Enterprises) के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज लिमिटेड (IDBITSL) के 228.45 करोड़ रुपये के बकाए की याचिका को स्वीकारते हुए एक रेजोल्यूशन प्रोफेशनल की तैनाती भी कर दी है। बता दें  कॉफी डे एंटरप्राइजेज, कॉफी डे ग्रुप की पेरेंट कंपनी है। कॉफी डे ग्रुप, कॉफी हाउसेस की कैफे कॉफी डे चेन ऑपरेट करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, कॉरपोरेट डिस्प्यूट ट्रिब्यूनल NCLT की बेंगलुरु बेंच ने 8 अगस्त को IDBI ट्रस्टीशिप सर्विसेज लिमिटेड (IDBITSL) की दायर की गई याचिका को स्वीकार कर लिया। इस याचिका में 228.45 करोड़ रुपए के डिफॉल्ट का दावा किया गया था और कर्ज में डूबी कंपनी के ऑपरेशन की देखभाल के लिए एक इंटरिम रेजोल्यूशन प्रोफेशनल को नियुक्त किया था।

कंपनी के लिए बड़ा झटका

एनसीएलटी की बेंगलुरु बेंच ने 8 अगस्त को आईडीबीआई ट्रस्टीशिप की याचिका पर फैसला सुनाया है. यह सीसीडी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कंपनी के स्टोर्स देशभर में फैले हैं. साथ ही इसकी कॉफी को पसंद करने वालों की संख्या लाखों में है. रेजोल्यूशन प्रोफेशनल फिलहाल कंपनी के रोजाना के कामकाज की देखभाल करेंगे. कॉफी डे इंटरप्राइजेज एक रिसॉर्ट चलाने के साथ ही कंसल्टेंसी सर्विसेज और कॉफी बींस की ट्रेडिंग भी करती है. कंपनी ने नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) जारी किए थे. इनके कूपन पेमेंट में उसने डिफॉल्ट किया है. 


Suggested News