बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी जिले में बढ़ रहे भ्रूण हत्या के मामले,सड़क किनारे नवजात का शव मिलने से मचा हड़कंप

मोतिहारी जिले में बढ़ रहे भ्रूण हत्या के मामले,सड़क किनारे नवजात का शव मिलने से मचा हड़कंप

MOTIHARI : मोतिहारी में प्रशासन के नाक के नीचे अवैध नर्सिंग होम और अल्ट्रासाउंड का धड़ल्ले से संचालन  हो रहा है. वहीं कथित तौर पर मोटी रकम लेकर अवैध नर्सिंग होम में भ्रूण हत्या का खेल बदस्तुर जारी है . जिला के भिन्न भिन्न क्षेत्रो में लगातार भ्रूण हत्या कर फेंक दिया जा रहा है.वहीं शव मिलने के बाद भी प्रशासन कीर्रवाई करने से बचते नजर आ रहा है. स्वाथ्य विभाग और प्रशासन की चुप्पी के कारण अवैध नर्सिंग होम और अल्ट्रासाउंड करने वालों का मनोबल सातवे स्थान पर है .

भ्रूण मिलने से मचा हड़कंप

ताजा मामला अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में एएनएम कालेज के गेट के सामने नवजात का शव  मिलने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में भ्रूण हत्या कर नवजात का शव फेंका हुआ है. सूचना पर पुलिस ने झाड़ी से शव बरामद किया.

भ्रूण हत्या का मामला -थाना प्रभारी

अरेराज थाना  अध्यक्ष विभा कुमारी ने बताया कि 7 से 8 माह के नवजात का शव बरामद किया गया है.प्रथम दृष्टया भ्रूण हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है .वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर शव को बरामद कर दफना दिया गया .वही आसपास के लोगों के अनुसार अस्पताल के आसपास कई एएनएम और नर्सिंगहोम में भ्रूण हत्या का खेल चल रहा है .आये दिन नवजात का शव फेका हुआ देखने को मिलता है .अरेराज थाना अध्यक्ष विभा कुमारी ने बतायी की भ्रूण हत्या बहुत बड़ा अपराध है . पुलिस गोपनीय तरीके से इस कार्य में शामिल अवैध नर्सिंगहोम को चिन्हित कर करवाई में जुटी है .

चाहदीवारी नहीं होने के कारण अस्पताल असुरक्षित

अनुमंडलीय अस्पताल  उपाधीक्षक डॉ.उज्जवल प्रताप ने बताया कि सूचना मिली है कि अस्पताल परिसर में नवजात का शव बरामद किया गया है.अस्पताल परिसर में चाहदीवारी नहीं होने के कारण सुरक्षित नही है .वही अस्पताल परिसर के आसपास एक दर्जन से अधिक अवैध नर्सिंग होम ,अल्ट्रासाउंड और कई एएनएम  के आवास पर भ्रूण जांच के बाद मोटी रकम लेकर भ्रूण हत्या का कारोबार खूब फलफूल रहा है .




हिमांशु की रिपोर्ट


Suggested News