बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष एसके सिंघल ने किया दावा, कहा- कदाचार मुक्त हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष एसके सिंघल ने किया दावा, कहा- कदाचार मुक्त हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

PATNA: बिहार में सिपाही बहाली की परीक्षा में धांधली की खबर सामने आई थी। इस मामले में बड़ी संख्या में सेटर भी गिरफ्तार किए गए। प्रश्न पत्र लीक होने की भी खबर सामने आई। हालांकि सिपाही भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एस.के.सिंघल ने पेपर लीक होने की बात को खारिज किया है।

दरअसल, बिहार में 1 अक्टूबर को आयोजित दो पालियों में सिपाही भर्ती परीक्षा में लगभग 529 परीक्षा केंद्रों पर आयोजन हुआ। वहीं परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने मामले की जानकारी केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष एसके सिंघल ने दी है। उन्होंने सिपाही भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले का खंडन करते हुए बताया कि 1 अक्टूबर को आयोजित हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ। 

1 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा पूरी तरह से कदाचार मुक्त हुई थी, हालांकि पूरे बिहार में 529 परीक्षा सेंटरों से कदाचार में लिप्त करीब 150 अभ्यार्थीयों को बिहार के जिलों सहित पटना के परीक्षा केंद्र से मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं दूसरी ओर एसके सिंघल ने बताया कि अब केंद्रीय चयन आयोग ने एक ऐसा डिवाइस तैयार किया है जो परीक्षा सेंटर पर ले जाने वाले तमाम तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के सिग्नल को ब्लॉक कर देता है जिससे परीक्षा सेंटर में ले जाने वाले सभी इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट पूरी तरह से निष्क्रिय हो जाएंगे। 

Suggested News