बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चाणक्या आईएएस एकेडमी ने गया में सेमीनार का आयोजन, छात्रों को बताया गया क्या है सफलता की असली कुंजी

चाणक्या आईएएस एकेडमी ने गया में सेमीनार का आयोजन, छात्रों को बताया गया क्या है सफलता की असली कुंजी

GAYA: दृढ़ इच्छाशक्ति एवं उचित मार्गदर्शन सफलता की कुंजी है। यदि किसी व्यक्ति को यह साधन उपलब्ध है तो वह आसानी से किसी भी निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। क्योंकि आदमी के दिमाग से बढ़कर इस दुनिया में कोई चीज नहीं है। अपनी आवश्यकता अनुसार कोई भी अपने दिमाग को भी प्रोग्राम कर निर्धारित लक्ष्य को भेदने के लिए तैयार हो सकता है। यह बातें चाणक्य आईएएस एकेडेमी पटना के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि मनुष्य अपने आंतरिक शक्तियों को उजागर कर बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है। आप सभी में कुछ कर गुजरने की अपार शक्ति है जरूरत है तो सिर्फ उसे पहचानने एवं सही दिशा की ओर अग्रसर होने की। चाणक्या आईएएस एकेडमी के स्वर्णिम उपलब्धियों की चर्चा करते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने कहा कि शिक्षा समाज के उत्थान की कुंजी है और हमारे युवा भविष्य को आगे बढ़ाने का माध्यम हैं। 

चाणक्य IAS एकेडमी का लक्ष्य युवाओं को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करके उन्हें समृ‌द्धि और सफलता की ऊंचाइयों तक पहुँचाना है। इस सेमिनार के माध्यम से युवा पीढ़ी को समर्पित और उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से समाज में उनके योगदान की महत्वपूर्णता को समझाने का प्रयास किया गया है। छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दिया। 

डॉ. कृष्णा सिंह ने बताया कि चाणक्या आईएएस एकेडमी के पटना में तीन ब्रांच बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड चौराहा और राजा बाजार एवं बिहार में चौथी शाखा गया में खोली गई है, समेत देश के 16 राज्यों में 30 शाखाएं हैं। हाल ही में प्रकाशित 67वीं बीपीएससी परीक्षा में संस्थान ने 253 छात्रों के चयन में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को निभाया है। विस्तृत निःशुल्क counselling के लिए छात्र 7303763226 पर कॉल कर सकते हैं।

Suggested News