बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने की नीतीश सरकार की सराहना, गड़बड़ी के लिए की एसआईटी जाँच की मांग

शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने की नीतीश सरकार की सराहना, गड़बड़ी के लिए की एसआईटी जाँच की मांग

DARBHANGA : जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव गुरुवार को दरभंगा पहुंचे। जहां उन्होंने शिक्षक भर्ती मामले में सरकार का बचाव किया। वही दूसरी तरफ शिक्षक भर्ती नियोजन के पदाधिकारीयो के क्रियाकलापों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस परीक्षाफल के प्रकाशन में आरक्षण रोस्टर में बहुत बड़ी गड़बड़ी हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक ही कोचिंग के सारे बच्चे पास हो जाना। यह तो समझ से बाहर की बात है। वहीं उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती मामले में, मैं एसआईटी जांच चाहता हूं या फिर न्यायालय के अधीनस्थ जांच हो। साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से अपील किया कि शिक्षक भर्ती में बिहार के बच्चे के भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए।

वही पप्पू यादव ने कहा कि देश में आज तक किसी ने इतना सफलतम परीक्षा किसी ने नहीं लिया। लेकिन रिजल्ट के बाद यह सवाल उठने लगा कि यूपी, बंगाल के बच्चों की जनसंख्या के अलावा आरक्षण रोस्टर का ठीक से पालन नही किया। विकलांग सहित अन्य आरक्षण मामला में गड़बड़ी हुई है। 

वहीं उन्होंने कहा कि कई बिंदुओं पर सवाल उठ रहा है कि किसी कोचिंग का 100% रिजल्ट कैसे आ गया। वहीं उन्होंने कहा कि क्या बाहर के बच्चे में टैलेंट थे और यहां के बच्चे में टैलेंट नहीं थे। वहीं उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पदाधिकारी ने जो बदमाशी किया है। उसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा की सरकार ने सफल एग्जाम लिया है। जितने बड़े पैमानों पर परीक्षा लिया पूरे हिंदुस्तान में 10 साल के अंदर में इतना बड़ा परीक्षा नहीं हुआ है। 

वहीं उन्होंने कहा कि यह बात अलग है कि इससे पहले भी बीजेपी जो सवाल उठाती रही है। पिछले 17 साल पहले परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होता रहा। अभी भी आपने देखा कि सिपाही परीक्षा मामले को लेकर हमने सवाल उठाया है। अभी मै शिक्षक मामले में इंक्वारी चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि बिहार के बच्चे जो इस शिक्षक बहाली के मुद्दे को उठा रहे हैं। वह हमारा सबसे बड़ा मुद्दा है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट


Suggested News