बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सभी एयरपोर्ट के विकास को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक, दरभंगा हवाई अड्डा की डीएम ने दी विस्तृत जानकारी

बिहार के सभी एयरपोर्ट के विकास को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक, दरभंगा हवाई अड्डा की डीएम ने दी विस्तृत जानकारी

DARBHANGA : बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबाहनी की अध्यक्षता में बिहार के सभी हवाई अड्डा के विकास को लेकर संबंधित विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव एवं संबंधित जिलाधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में गया, पटना, बिहटा, पूर्णियाँ, भागलपुर, मुगेर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सोनपुर, रक्सौल, फारविसगंज सहित दरभंगा हवाई अड्डा को विकसित करने को लेकर समीक्षा की गयी।

दरभंगा हवाई अड्डा के संबंध में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि हवाई अड्डा के मुख्य द्वार से लेकर अंतिम छोर तक व्यू कटर लगवा दिया गया है, ताकि सड़क से हवाई अड्डा नहीं दिख सके। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के लिए दी जाने वाली 24 एकड़ जमीन में 19 एकड़ की घोषणा हो गयी है। जल्द ही अधिग्रहण की कार्रवाई कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि एन.एच. 105 में दिल्ली मोड़ से 02 किलोमीटर तक सड़क चौड़ीकरण करवाने का प्रस्ताव दिया गया, ताकि जाम न लग सके।

बैठक में बताया गया कि इस सड़क का जयनगर तक चौड़ीकरण का प्रस्ताव पारित हो गया है, जल्द ही कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि दिल्ली मोड़ से हवाई अड्डा के बीच अवस्थित नर्सरी की खाली जमीन में अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रनवे के दानों ओर फैन्सिंग का काम पूरा हो गया है। 

बैठक में अपर मुख्य सचिव, मंत्रीमंडल सचिवालय संजय कुमार ने बिहार के सभी हवाई अड्डा के संबंध में वर्तमान स्थिति की जानकारी मुख्य सचिव को दी। दरभंगा से बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, आई.टी. मैनेजर संजय कुमार सहनी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News