बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी स्कूल में बच्चों को लेकर जाना पड़ता है साबुन और चॉक, नहीं लाने पर मिलती है फटकार

सरकारी स्कूल में बच्चों को लेकर जाना पड़ता है साबुन और चॉक, नहीं लाने पर मिलती है फटकार

किशनगंज जिला के नगरपरिषद क्षेत्र के फरिंगोरा वार्ड नं 9 स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय फरिंगोरा में स्कूल के बच्चों से साबुन और चौक मंगवाया जाता। इस बात की जानकारी मिलने के बाद जब न्यूज़4नेशन के किशनगंज जिला संवाददाता साजिद हुसैन और युवा कांग्रेस नेता एहसान हसन जब स्कूल में पहुंचे तो वहाँ कुछ और ही नजारा देखने को मिला।

स्कूल के बच्चों ने बताया कि स्कूल के शिक्षिका राधा मेडम और नविता मेडम ही बच्चों को चौक और साबुन लाने को कहा है और अगर नहीं लाया तो सज़ा मिलेगी। शिक्षक से डरे हुए सभी बच्चों चौक एवं साबुन लेकर स्कूल आए हैं जबकि साबुन और चौक की बात शिक्षक से पूछने पर वह कुछ भी बोलने से क़ासिर रहा। 

वहीं स्कूल में कोई भी सही व्यवस्था देखने को नहीं मिला कई शिक्षक यहाँ 10 बजे तक आते रहे। प्राथना के बाद भी स्कूल के कक्षा में कोई व्यवस्था नहीं दिखा क्योंकि कक्षा में शिक्षक ही नही थे बच्चे एक दूसरे से मारपीट कर रहे थे। बच्चे से रोने का वजह पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मेरे किलास में नमिता मेडम का किलास हैं, एक बच्चे ने मुझे मारा है, किलास में मेडम नहीं है। सरकारी स्कूल की ऐसी व्यवस्था स्कूल की हकीकत को बयां करती हैं अगर इसी तरह  सरकारी स्कुलो की स्थिति रही तो कैसे पढ़ाई की व्यवस्था ठीक है।

Suggested News