बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट पेपर लीक मामले में राज उगलेंगे चिंटू और मुकेश, सीबीआई ने दोनों को लिया रिमांड पर

नीट पेपर लीक मामले में राज उगलेंगे चिंटू और मुकेश, सीबीआई ने दोनों को लिया रिमांड पर

पटना. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने संजीव मुखिया के करीबी चिंटू और मुकेश को रिमांड पर लिया है. दोनों से सीबीआई पूछताछ करेगी. सीबीआई ने दोनों को रिमांड पर लेते हुए पटना के एक अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए लेकर पहुंची, जहां मेडिकल के बाद दोनों से पूछताछ की जाएगी.

विशेष अदालत ने जेल में बंद अभियुक्त चिंटू उर्फ बलदेव और मुकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए 27 जून 2024 से 4 जुलाई 2024 तक के लिए सीबीआई को सौंपे जाने का आदेश आदर्श केंद्रीय कारागार बेऊर जेल के अधीक्षक को दिया है. ये दोनों आरोपित संजीव मुखिया के करीबी माने जा रहे हैं. कई अहम राज इन दोनों से पूछताछ में बाहर आ सकते हैं. गुरुवार को सीबीआई ने इन्हें रिमांड पर लिया है.

चिंटू और मुकेश संजीव मुखिया का करीबी बताया जा रहा है. चिंटू की गिरफ्तारी झारखंड से हुई थी. वो मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का खास आदमी है. चिंटू ने ही एक स्कूल में करीब 3 दर्जन छात्रों को प्रश्न-पत्र रटवाने के लिए दर्जन भर कॉपियां प्रिंट करवायी थी. बिहार में प्रश्न-पत्र के सप्लाइ की जिम्मेदारी चिंटू के ही पास थी. जबकि मुकेश कुमार टैक्सी ड्राइवर है और उसका भी संजीव मुखिया से अहम लिंक है. चिंटू व मुकेश को देवघर से इओयू की टीम ने गिरफ्तार किया था.

सीबीआई ने पेपर लीक मामले में करीब 11 लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद कुछ लोगों को छोड़ दिया गया तो वहीं पेपर लीक कांड में शामिल दो आरोपी चिंटू और मुकेश को सीबीआई ने रिमांड पर ले लिया 

Suggested News