बिहारः लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

बिहारः लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

पटना : बिहार चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार एनडीए में बड़ी टूट हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए से बाहर जा रही है. जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान ने तय कर लिया है कि वो अब एनडीए का हिस्सा नहीं रहेंगे. कल पार्टी की हाई लेवल मीटिंग दिल्ली में बुलाई गई है. और हो सकता है कि इस मीटिंग के बाद चिराग पासवान एनडीए से बाहर जाने का एलान कर सकते है. साथ ही रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी देंगे. 

जानकारी के मुताबिक लोजपा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान भी बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. यानी आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में एक तरफ महागठबंधन के चेहरे तेजस्वी यादव,  दूसरी तरफ नीतीश कुमार, तो तीसरी तरफ चिराग पासवान बतौर सीएम उम्मीदवार के तौर पर होंगे.  


गौरतलब है कि बीते 16 सितंबर को दिल्ली में लोजपा की अहम बैठक हुई. जिसमें ये तय किया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोजपा के सांसदों की बैठक में वर्तमान अध्यक्ष चिराग पासवान ने सबसे विचार विमर्श कर तय किया है कि लोजपा बिहार चुनाव में 143 सीटों के साथ मैदान में उतरेगी. 

लोजपा ने पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि वो 143 सीटों पर लड़ेगी और उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान की हुई मुलाकात के बाद भी लोजपा अपने स्टैंड पर कायम रही.पार्टी ने गठबंधन पर हर फैसले के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को अधिकृत कर दिया है. वहीं चिराग पासवान ने कहा था कि ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ विजन डॉक्युमेंट की बैठक जल्द होगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा.  

Find Us on Facebook

Trending News