बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने फिर लिखा CM नीतीश को लेटर, कहा- बिहार के बच्चों के लिए इस परीक्षा को रुकवा दीजिए

चिराग पासवान ने फिर लिखा CM नीतीश को लेटर, कहा- बिहार के बच्चों के लिए इस परीक्षा को रुकवा दीजिए

पटना : लोजपा और जेडीयू के रिश्तों में दूरी खत्म होने का नाम नहीं रही है. इस बीच लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान एक बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है. और चिट्टी के जरिए नीट और जेईई एग्जाम को लेकर चिराग पासवान ने बड़ी मांग की है. 

चिराग पासवान ने चिट्ठी में लिखा है कि नीट-जेईई एग्जाम करवाने के हालात नहीं है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस विषय को केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने दूसरे मुख्यमंत्री के जैसे उठाना चाहिए. बिहार के कई जिलों में अभी बाढ़ प्रभावित है, ऐसी स्थिति में परीक्षा कैसे हो पाएगा. बिहार में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे कम है. ऐसे में बिहारी बच्चों को परिवहन सुविधा कैसे मिल पाएगा. 

कोरोना काल में बिहार में बाढ़ के प्रभाव कम होने तक और रुकने के लिए होटल की सुविधा जब न हो जाए तब तक नीट-जेईई परीक्षा स्थगित करना चाहिए. ये मेरे लोकसभा क्षेत्र जमुई या सिर्फ़ बिहार के बच्चों के लिए नहीं, बल्कि पुरे भारत के बच्चों के लिए समस्या है.

अभिभावकों का कहना है कि परीक्षा दो शिफ़्ट में है. सुबह की परीक्षा में बैठने के लिए एक दिन पहले केंद्र पास कहीं रुकना पड़ेगा. लेकिन होटल की भी सुविधा अधिकांश उपलब्ध नहीं है. आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. परीक्षाओं में बैठने वाले सभी बच्चों की अधिकांश उम्र 17 से 19 वर्ष होती है. जिसके कारण इनके अभिभावक भी परीक्षा केंद्र इनके साथ जाते हैं. जिससे बड़ी आबादी संकर्मित हो सकती है. कई बच्चे ऐसे हैं जिन्हें कोरोना है या लक्षण है उनका क्या होगा यह भी स्पष्ट नहीं है।

Suggested News