चिराग पासवान के इमोशनल 'ड्रामे' का वीडियो आया सामने, देखिये कैसे मौत के बाद रोने की नौटंकी कर रहे लोजपा सुप्रीमो

चिराग पासवान के इमोशनल 'ड्रामे' का वीडियो आया सामने, देखिये कैसे मौत के बाद रोने की नौटंकी कर रहे लोजपा सुप्रीमो

PATNA : यूं तो राजनीति और राजनीतिक जीवन परिचय लोगों का भरोसा पहले ही उठ चुका है लेकिन वीडियो के माध्यम से सामने आए चिराग के करतूत ने राजनीति के चरित्र के टिमटिमाती चिराग को भी बुझा कर रख दिया. चिराग के एक्टिंग वाले कारनामे के बाद को देखने के बाद स्वर्गीय रामविलास पासवान की मरहूम आत्मा भी मर्माहत होगी. भला एक बाप के ठीक मरने के बाद कोई बेटा अगर अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पाने के लिए उसकी तस्वीर लगाकर रोने का एक्टिंग करे तो इससे शर्मनाक और कोई काम हो सकता है क्या? 

जरा सोचिए की रामविलास पासवान की मौत के बाद बिहार में उनके समर्थक कैसे चित्कार कर रहे थे. इतना ही उनकी अंत्येष्टि तक बिहार और देश भर के उनके समर्थक उनके प्रति कैसे श्रद्धा दिखा रहे थे. आत्मा से रो रहे उनके समर्थकों को चिराग का यह वीडियो कितना चिढ़ा रहा होगा वे तो चिराग पासवान के सच्चे समर्थक ही बता सकते हैं लेकिन यह वीडियो यह तो साबित करता है कि एक बेटा अपनी सियासी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए संवेदनहीनता की सारी हदें तोड़ सकता है.


एक कहावत है बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रूपया. स्वर्गीय रामविलास पासवान की कृपा से चिराग को रुपए की कमी तो नहीं ही थी साथ ही एक ऐसा राजनीतिक कद भी जाते जाते चिराग को दे गए थे जिसका कहीं कोई सानी नहीं. बीमारियों से संघर्ष करते हुए रामविलास पासवान यह समझ चुके थे कि मेरी सांसे चंद दिनों की मेहमान है.  फिर उन्होंने एक बड़ा निर्णय लिया और अपने बेटे के हाथों में अपने द्वारा स्थापित की गई पार्टी की कमान सौंप दी.  इस भरोसे के साथ कि जिस व्यवहार के आधार पर हम जनता से जुड़कर इतने बड़े हुए हैं उसको हमारा चिराग कायम रखेगा लेकिन सबसे दर्दनाक किया है की रामविलास पासवान की मौत के ठीक बाद चिराग ने बिहार विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए एक ऐसा नौटंकी किया जिसकी कल्पना एक साधारण बेटा नहीं कर सकता.

वास्तव में एक कलयुगी बेटे की तरह चिराग पासवान ने अपने पिता के निधन पर तस्वीर लगा कर रोने की नौटंकी कर दुनिया को बता दिया की कद और पद पहले रिश्ते और नाते बाद में मुलायम सिंह यादव का हश्र तो सब ने देखा था लेकिन मरने के बाद अपने पिता के मौत को भी एक पॉलिटिकल आइटम बना देना यह बेहद शर्मनाक है


Find Us on Facebook

Trending News