बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग पहुंचा मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा

बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग पहुंचा मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा

DESK : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट को 5 सूत्र, एक लक्ष्य और 11 संकल्प की थीम दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में आत्मनिर्भर बिहार का नारा दिया है. साथ ही भाजपा है तो भरोसा है का नया नारा और वीडियो सांग भी जारी किया गया. 

BJP ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही है. पार्टी के घोषणा पत्र में बताया गया है कि पांच सालों में आईटी क्षेत्र में 5 लाख, 3लाख शिक्षक,स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक लाख और 10 लाख कृषि क्षेत्र में रोजगार मिलेगा. वहीँ विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है की बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर बिहार के लोगों को कोरोना का मुफ्त में वैक्सीन दिया जायेगा. 

इस मामले को लेकर एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि बीजेपी का वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है. शिकायत में कहा गया है कि ये किसी बीजेपी नेता नहीं बल्कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किया गया ऐलान है.

अब सवाल खड़ा किया गया है कि अभी तक भारत सरकार की ओर से कोई ऐसी नीति की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, जिससे ये तय हो सके कि कोरोना वैक्सीन देने का पैमाना क्या होगा. कोरोना के कारण देश के हर राज्य को नुकसान हुआ है और बिहार की तरह ही हर राज्य के लोग इससे प्रभावित हैं. ऐसे में चुनाव आयोग को इस ओर तुरंत एक्शन लेना चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News