बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में निजी क्लिनिक में सिविल सर्जन ने की छापेमारी, झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

बगहा में निजी क्लिनिक में सिविल सर्जन ने की छापेमारी, झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

BAGAHA : रामनगर के नेपाली टोला में संजीवनी हेल्थ केयर नाम से संचालित एक निजी क्लिनिक में गुरुवार को छापेमारी की गई. इस मौके पर क्लिनिक के संचालक सह कथित अवैध चिकित्सक नंदलाल यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

इसे भी पढ़े : क्या ओवैसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी? पढ़िए पूरी खबर

साथ ही क्लिनिक के तीन कमरों को भी सील कर दिया गया. इस क्लिनिक में सात मरीजों की सर्जरी की गयी थी. जिनका बयान दर्ज किया गया. सबके बयान को रिकार्ड किया गया. जबकि पूरे प्रकरण की वीडियोग्राफी भी कराई गई. सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार सिन्हा के नेतृत्व में हुए इस छापेमारी के दौरान सभी कमरों की तलाशी ली गई. साथ हीं कई कागजात भी बरामद किए गएं. सिविल सर्जन ने इन कागजातों को अपने कब्जे में ले लिया. छापेमारी के बाद सिविल सर्जन ने मरीजों को पीएचसी में जाने का निर्देश दिया. उनके लिए ऐंबुलेंस भी मंगाया गया. 

इसे भी पढ़े : आरपीएफ जवान की तत्परता से बची रेलयात्री की जान, पढ़िए पूरी खबर

लेकिन मरीजों ने पीएचसी जाने से इंकार कर दिया. जिसके बाद मेडिकल टीम को मरीजों के देखरेख के लिए क्लिनिक पर हीं लगा दिया गया. इस दौरान एसडीपीओ अर्जुन लाल, पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण, थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह, एएसआई डीएन सिंह के साथ अन्य पुलिस बल, पीएचसीकर्मी मौजूद थे. छापेमारी की खबर से नगर के झोलाछाप चिकित्सकों में अफरातफरी मची हुई है. 

इसे भी देखे : बारहवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, दिल्ली पुलिस में इस पद के लिए निकली बम्पर वैकेंसी

जिन मरीजों की यहाँ सर्जरी की गयी है उनमें भैरोगंज थाना क्षेत्र के बरवा गांव रीना देवी, गोबर्धना थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी रूना देवी, मटियरिया थाना क्षेत्र के चरिहानी गांव निवासी हुस्नतारा खातून, खरपोखरा के खिरिया मच्छरगांवा निवासी आरती देवी, भैरोगंज थाना क्षेत्र के तोनवा तिरभौवनी गांव निवासी सुगंधी देवी, मटियरिया थाना क्षेत्र के एकडेरेवा गांव निवासी रिंकू देवी, सपही गांव निवासी जनाबुल खातनू शामिल हैं. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News