बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पत्रकार सम्मान पेंशन योजना लागू, अब प्रिंट-टीवी और न्यूज पोर्टल के मीडियाकर्मी को मिलेगा 6000 रुपये मासिक पेंशन

बिहार में पत्रकार सम्मान पेंशन योजना लागू, अब प्रिंट-टीवी और न्यूज पोर्टल के मीडियाकर्मी को मिलेगा 6000 रुपये मासिक पेंशन

PATNA : बिहार के पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधान सभा में बिहार पत्रकार सम्मान पेंशन योजना 2019 की घोषणा की है। ऐसे समस्त मीडियकर्मी जो टीवी,अखबार या फिर न्यूज पोर्टल में 20 वर्षों तक कार्य के उपरांत रिटायर हुए हों को 6000 रुपया प्रतिमाह सम्मान पेंशन दिया जाएगा। यह पेंशन उन्हें आजीवन प्राप्त होगी तथा उनके मृत्यु के उपरांत उनके आश्रित पत्नी/पति भी 3000 प्रतिमाह की दर से यह सम्मान पेंशन पाने के हकदार होंगे।

बिहार पत्रकार पेंशन सम्मान योजना के तहत पत्रकार,छायाकार, संपादक, समाचार संपादक, उपसंपादक, व्यंग चित्रकार आदि शामिल होंगे। मीडिया के अंतर्गत दैनिक/साप्ताहिक/पाक्षिक समाचार पत्र, समाचार एजेंसी, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, न्यूज चैनेल और न्यूज पोर्टल शामिल हैं। 

पत्रकार सम्मान पेंशन राशि लाभुक के बैंक खाते में सीधा ट्रांसफर की जाएगी। इस योजना को लेकर पत्रकारों में खुशी की लहर है। मीडियाकर्मियों ने इसका स्वागत किया है।

Suggested News