बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश का ‘निश्चय' हुआ धड़ाम, मोटर ऑन करते ही मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट हुआ धराशायी

सीएम नीतीश का ‘निश्चय' हुआ धड़ाम, मोटर ऑन करते ही मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट हुआ धराशायी

सीएम नीतीश कुमार का निश्चय एक बार फिर से धड़ाम हो गया।मोटर जैसे हीं ऑन किया गया कि मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट धाराशायी हो गया।हम बात कर रहे हैं 'सात निश्चय' योजना की,जिसे नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा जाता है। सीएम नीतीश का निश्चिय इसलिए भी कहा जाता है कि चूंकि वे इस योजना का जिक्र हर सभा में करते हैं।

सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर अधिकारियों और ठेकेदारों की नजर लग गई है।तभी तो योजना में भारी लूट मची है।उसकी एक बानगी मुंगेर में देखने को मिली है। जिले के संग्रामपुर प्रखंड अंतर्गत दुरमट्टा पंचायत के चन्दुकी गांव वार्ड नम्वर 05 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल स्कीम का धूमधाम से उदघाटन हुआ।लेकिन मीनार उदघाटन के कुछ दिनों बाद ही जमींदोज हो गया.

करीब 40 दिन पहले ही हुआ था उदघाटन

स्थानीय लोगों ने बताया कि डेढ़ महीने पहले यह टंकी चालू हुआ था, लेकिन उदघाटन के पांच दिनों बाद ही मोटर जल गया। मोटर जल जाने के कारण गांव के लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था।एक सप्ताह पहले मोटर ठीक करवाकर फिर से लगाया गया।लेकिन बुधवार को टंकी में पानी भरने के लिए जैसे ही मोटर को चालू किया गया कि अगले पांच मिनट के बीतर हीं टंकी टूटकर नीचे आ गिरा। पानी टंकी गिरने की आवाज हुई तो वहां आसपास काफी भिंड जुट गई।

वैसे सीएम नीतीश का सपना सिर्फ मुंगेर में हीं नहीं टूटी है बल्कि कई अन्य जिलों से भी इस तरह की खबरे आ चुकी हैं।इस बार विधानसमंडल में भी इस योजना को लेकर सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी।विपक्ष हीं नहीं बल्कि सत्ता पक्ष ने भी इस योजना में महालूट का आरोप लगाकर सरकार की फजीहत कर दी थी।

Suggested News