बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश कुमार ने चेताया, कहा-वक्त पर काम पूरा करना हो तभी मुझे बुलाया करें

सीएम नीतीश कुमार ने चेताया, कहा-वक्त पर काम पूरा करना हो तभी मुझे बुलाया करें

कैमूर : कैमूर दौरे पर गए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करकटगढ़ जलप्रपात का जायजा लिया। जलप्रपात का मुआयना करने के बाद उन्होंने उसके विकास करने में आवश्यक जानकारियों के बारे में स्थानीय पदाधिकारियों से पूछताछ की और कहा कि करकटगढ़ को इको टूरिज्म के रूप में विकसित किया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कहा कि मेरे हाथो उदघाटन कराने के बाद जो समय काम पूरा कराने का आपने दिया है उसे आप नियत समय में जरूर पूरा करें, नहीं तो मुझे नहीं बुलाये। उन्होंने कहा कि गांव को भी इको टूरिज्म से विकास किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि करकटगढ़ को मुंडेश्वरी से व मोहनियां से हाटा होते हुए आने वाली सड़क से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि यहां दो बाघ है, इसलिय टाइगर रिजर्व बनाने पर भी विचार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पहाड़ो पर ऑफ ग्रिड से बिजली दिया जा रहा है। खेती के लिए अलग से फीडर बनेगा। हर घर बिजली का कनेक्शन देने का वादा किया था सो पूरा किया। 2019 के दिसंबर तक सभी को बिजली का कनेक्शन दे दिया जाएगा। इस साल के 31 दिसंबर तक बिजली के सभी पुराने तार बदल दिया जायगा। बिजली घर-घर पहुंचने से लालटेन का जरूरत नहीं रहा।  


Suggested News