बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी पर झुके CM नीतीश ! कहा- जहरीली शराब से मृत व्यक्ति के परिजनों को करेंगे मदद, मिलेगा मुआवजा पर ...

शराबबंदी पर झुके CM नीतीश ! कहा- जहरीली शराब से मृत व्यक्ति के परिजनों को करेंगे मदद, मिलेगा मुआवजा पर ...

PATNA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. लेकिन इसी ड्राई प्रदेश में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी है. पिछले तीन दिनों में पूर्वी चंपारण जिले में जहरीली शराब पीने से तीस से अधिक लोगों की मौत हो गई है. शराबकांड के बार सीएम नीतीश विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. भाजपा ने सदन से लेकर सड़क तक मांग किया है कि शराबबंदी को सख्ती से लागू करें. लेकिन जहरीली शराब से अगर किसी की मौत होती है तब परिजनों को सरकारी सहायता मिलनी चाहिए। जहरीली शराब कांड में मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता देने को लेकर मुख्यमंत्री घिर गए हैं. लिहाजा अब उन्होंने कहा है कि शराब पीकर मौतें हो रही है. यह काफी दुःखद है. हम पीड़ित परिवारों को सहायता तो कर देंगे लेकिन परिवार व गांव वाले हमें आश्वस्त करें. 

झुके सीएम नीतीश 

पटना में मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश से साफ कर दिया कि जहरीली शराब से कई लोगों की जान गई है. उसको मिलेगा मुआवजा. उन्होंने कहा कि शराब के कारोबार करने वालों को अरेस्ट किया जाता है. बिहार में शराबबंदी एक बार पहले भी हुआ था, फिर रुक गया .फिर हमने किया. शराबबंदी के सात साल हो गए हैं. अभ आठवां साल है. हम लोग लगातार काम कर रहे. जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई होगी. लेकिन जिस तरह से लोग मर रहा है... हम तो बराबर कहते हैं कि शराब बहुत बुरी चीज है. इसके बाद भी अपने बिहार में लोग इस तरह से हो रहे हैं. हम तो हम मदद तो कर देंगे. लेकिन हमें परिवार वाले-गांव वाले आश्वत करें. अगल-बगल वाले लोग भी आश्वस्त करें कि शराब नहीं पियेंगे.

चार-चार लाख का मिलेगा मुआवजा

बता दें, इसके पहले सीएम नीतीश कुमार जहरीली शराब कांड में मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की बात पर सीधे भड़क जाते थे. विधानसभा में भी मुख्यमंत्री ने कहा था कि जो शराब पीकर मरेगा उसके परिजनों को मुआवजा नहीं देंगे. लेकिन अब जाकर मुख्यमंत्री बैकफुट पर गए हैं. सीएम नीतीश ने आज ऐलान कर दिया कि मृतक के आश्रितों को 4 लाख की सरकारी सहायता दी जायेगी. साथ ही यह भी कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद जहरीली शराब कांड में जितने भी लोग मरे हैं उनके परिजनों को सरकारी सहायता दी जायेगी. 

Suggested News