बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'सच्चाई' सुन बैकफुट पर CM नीतीश! फरियादी बोला- हम दूसरी दफे आपके पास आये हैं...मुख्यमंत्री के आदेश पर भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई

'सच्चाई' सुन बैकफुट पर CM नीतीश! फरियादी बोला- हम दूसरी दफे आपके पास आये हैं...मुख्यमंत्री के आदेश पर भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सुशासन की पोल खुल रही है। मधेपुरा से आये एक फरियादी ने मेडिकल कॉलेज की पोल खोल कर रख दी। शिकायत सुन मुख्यमंत्री आश्चर्यचकित रह गये। फिर स्वास्थ्य विभाग के अफसर को फोन लगाकर कहा,हम मेडिकल कॉलेज खोलते रहेंगे और वहां कोई सुविधा ही नहीं मिलेगी। तब क्या फायदा है। इसके बाद सिवान से आये एक युवक ने जनता दरबार की हकीकत की सच्चाई बयां कर दी।  फरियादी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री बैकफुट पर चले गये। 

फरियादी ने दरबार की सच्चाई से CM को कराया अवगत 

सिवान के युवक ने सीएम नीतीश से कहा कि हम आपके जनता दरबार में 2021 में भी आये थे। हाईस्कूल की जमीन बचाने को लेकर आपसे फरियाद किये थे। इसके बाद आपने शिक्षा मंत्री को फोन कर समस्या के समाधान का निर्देश दिये थे। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने वहां के डीएम को फोन कर जमीन को खाली कराने को कहा था। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। फरियादी ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री को आईना दिखाते हुए कहा कि जनता दरबार में आने के बाद अब माफिया धमकी भी दे रहे हैं। कोई कार्रवाई तो नहीं ही हुई उल्टें अब जान पर आ पड़ी है। शिकायत सुन नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि यह क्या हो रहा है। फरियादी कह रहा कि वे 2021 में भी आये थे। सरकारी स्कूल के जमीन से कब्जा अब तक नहीं हटा। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। 

मेडिकल कॉलेज की हकीकत आई सामने 

मधेपुरा के फरियादी ने CM से कहा कि आपके द्वारा मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज खोला गया। लेकिन वहां कोई सुविधा नहीं है। न तो बेहतर इलाज की व्यवस्था है और न जांच की। छह माह से अल्ट्रासाउंड भी नहीं हो रहा। एमआरआई जांच की सुविधा आज तक शुरू ही नहीं हुई। सिर्फ नाम का मेडिकल कॉलेज है। मेडिकल कॉलेज में जाने पर रेफर कर दिया जाता है। इस शिकायत के बाद मुख्यमंत्री हतप्रभ रह गये। इसके बाद तुरंत फोन लगाकर विभाग के प्रधान सचिव को कहा। सीएम नीतीश ने कहा कि यह तो आश्चर्यजनक बात है। वहां कोई सुविधा नहीं है। ऐसा क्यों है...इसको देखिए। मेडिकल कॉलेज खोला जाये और वहां कोई सुविधा ही नहीं मिले। मधेपुरा में कर्पूरी ठाकुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज खोले हुए तीन साल बीत गए। इसके बाद भी सुविधा को लेकर शिकायत आ रही है। 

Suggested News