CM नीतीश ने बिना कारण बताए आज के जनता दरबार को किया स्थगित, जेपी सेतु से स्टीमर टकराने के बाद लगी थी हल्की चोट, कहीं ये वजह तो नहीं ?

CM नीतीश ने बिना कारण बताए आज के जनता दरबार को किया स्थगित, जेपी सेतु से स्टीमर टकराने के बाद लगी थी हल्की चोट, कहीं ये वजह तो नहीं ?

PATNA: सीएम नीतीश ने आज के अपने जनता दरबार स्थगित कर दिया है। अक्टूबर महीने में तीसरे सोमवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया था, लेकिन उसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है। कैबिनेट सचिवालय ने 12 अक्टूबर को पत्र जारी कर 17 तारीख के जनता दरबार के बारे में जानकारी दी, फिर15 तारीख को स्थगित किये जाने का पत्र जारी किया है। बिना कोई कारण बताए सीएम नीतीश के जनता दरबार को स्थगित किये जाने के बाद चर्चा शुरू है। सूत्र बताते हैं कि शनिवार को गंगा घाट के निरीक्षण के दौरान गंगा नदी में स्टीमर का जेपी सेतु पुल के टकराने की घटना में मुख्यमंत्री को हल्की चोट लगी थी. यही वजह है कि उन्होंने सोमवार को आयोजित जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गंगा नदी में सीएम नीतीश का स्टीमर जेपी सेतु के पाया के टकराने के बाद नीतीश कुमार को भी चोट लगी थी. वहीं उनके ओएसडी के अलावे गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी व कई अन्य भी चोटिल हुए थे। स्टीमर पर मौजूद अधिकारी की मानें तो पुल के पाया में टक्कर से सीएम नीतीश के शरीर में खरोच लगी थी. इसके अलावे कई आईएएस व आईपीएस अफसरों को भी चोट लगी थी. अब मुख्यमंत्री ने जनता दरबार स्थगित कर दिया है। इसके बाद इसके कयास लगाये जा रहे हैं कि शरीर में चोट की वजह से ही सीएम ने जनता दरबार को स्थगित कर दिया है। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. 

दरअसल सीएम नीतीश कुमार 15 नवंबर को छठ घाटों का निरीक्षण करने पटना में गंगा नदी में स्टीमर से गए थे. इसी दौरान जेपी सेतु को पार करने के दौरान नदी का जलस्तर ज्यादा होने और बहाव तेज होने की वजह से उनका स्टीमर आंशिक रूप से पुल के पाये से टकरा गया. हालांकि इस दौरान सीएम बाल-बाल बच गए थे। लेकिन स्टीमर में खराबी आ गई थी। इसके बाद दूसरे स्टीमर से नीतीश कुमार गायघाट पहुंचे थे। घटना के बाद पटना के जिलाधिकारी ने कहा था कि किसी को चोट नहीं लगी है. 


Find Us on Facebook

Trending News