सीएम नीतीश ने विधायकों को कहा- अगर थानाध्यक्ष और सीओ भूमि विवाद नहीं निबटाता है तो सीधे हमें फोन करिए..

सीएम नीतीश ने विधायकों को कहा- अगर थानाध्यक्ष और सीओ भूमि विवाद नहीं निबटाता है तो सीधे हमें फोन करिए..

PATNA: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में सभी विधायकों को कहा कि अगर आपको सूचना मिले कि कोई थानाध्यक्ष और सीओ सप्ताह में एक दिन भूमि विवाद को लेकर नहीं बैठता है तो सीधे हमें फोन कीजिए। आप विश्वास करिए कि आप हमें या हमारे ऑफिस को फोन कीजिएगा उसके बाद उसके पास खबर चली जाएगी..तब आपको जानकारी हो जाएगी कि आपके फोन का क्या असर हुआ है।

सीएम नीतीश ने कहा कि सिर्फ थानाध्यक्ष और सीओ हीं नहीं बल्कि भूमि विवाद को निबटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी और डीएम की भी जिम्मेवारी तय की गई है।हमारी कोशिश है कि कि भूमि विवाद को कम से कम की जाए।इसीलिए प्रसासन के निचले अंग थानाध्यक्ष और सीओ को हफ्ते में एक दिन साथ बैठक भूमि विवाद को सुलझाने का आदेश दिया गया है।

दरअसल सीएम नीतीश कुमार आज बिहार विधानसभा में गृह विभाग पर जवाब दे रहे थे।उन्होंने कहा कि कुछ मामलों में क्राईम बढ गया है जबकि कुछ मामलों में कमी आई है।

विधानसभा में बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हत्या में 2 पीसदी की बढ़ोतरी हुई है।वहीं डकैती के मामलों में भी वृद्धि दर्ज की गई है।फिरौती हेतू अपहरण मामले में कमी आई है।2019 में सिर्फ 14 घटना घटित हुई है।जबकि 2018 में 15 घटना प्रतिवेदित हुई थी। 

Find Us on Facebook

Trending News