बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, मुंगेर से जदयू का शंखनाद, ललन सिंह के सामने कर दिया उम्मीदवारी का ऐलान

सीएम नीतीश ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, मुंगेर से जदयू का शंखनाद, ललन सिंह के सामने कर दिया उम्मीदवारी का ऐलान

मुंगेर. लोकसभा चुनाव में भले ही अभी कुछ महीने शेष हों. लेकिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को चुनाव का बिगुल फूंक दिया. उन्होंने मुंगेर से जदयू के लिए चुनावी शंखनाद करते हुए मुंगेर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी को लेकर भी बड़ा संकेत दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुंगेर में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल का शिलान्यास किया. यहां 630 बेड राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल बनेगा. 

सीएम नीतीश ने इसी कार्यक्रम के दौरान मुंगेर संसदीय क्षेत्र को लेकर कई बातें कहीं. उन्होंने कहा कि ललन सिंह ने मुंगेर के विकास के लिए कई काम किए हैं. उन्होंने कहा, जब हम लोगों ने ललन बाबू को एक बार कहा कि भाई आप एमपी बनना चाहते हैं तो मुंगेर से ही बनिए. बड़ी खुशी की बात हुई कि मुंगेर के लोगों ने इन्हें एमपी बनाया. अब आपसे आग्रह करेंगे कि सब दिन इनको एमपी बना कर रखिये. सीएम नीतीश ने लोगों से बार-बार हाथ उठाकर अपील की ... तैयार है ना .. आप तैयार है ना. 

एक तरह से सीएम नीतीश ने मुंगेर को लेकर अब यह तय कर दिया है कि यहां से अगले लोकसभा चुनाव में ललन सिंह ही जदयू के उम्मीदवार होंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव के पहले एक तरह से उन्होंने मुंगेर से चुनाव प्रचार की भी शुरुआत कर दी है. यह पहला है मौका है जब नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले किसी संसदीय क्षेत्र में वहां के सांसद के लिए फिर से चुनाव जिताने की जनता से अपील की है. 

गौरतलब है कि ललन सिंह ने वर्ष 2009 में सबसे पहले मुंगेर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल हुई. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. फिर से 2019 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने ललन  सिंह को मुंगेर से चुनाव मैदान में उतारा और उनकी जीत हुई. 


Suggested News