बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए के साथ सरकार बनाने के 5वें दिन एक्शन में सीएम नीतीश, बीस सूत्रीय समितियों को किया भंग; प्रभारी मंत्री भी हटाए गए

एनडीए के साथ सरकार बनाने के 5वें दिन एक्शन में सीएम नीतीश, बीस सूत्रीय समितियों को  किया भंग;  प्रभारी मंत्री भी हटाए गए

पटना- महागठबंधन छोड़कर एनडीए में वापसी के 5 वें दिन सीएम नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं. सीएम ने इंडी गठबंधन सरकार के दौरान बनाए गए सभी 38 जिलों की बीस सूत्रीय समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. मंत्रिमंडल सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.  नीतीश के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार ने  सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को हटा दिया है.

अब नए सिरे से हर जिले में प्रभारी मंत्री बनाए जाएंगे. इस बाबत दो अलग-अलग आदेश मंत्रिमंडल सचिवालय ने शुक्रवार को जारी किया. 

मंत्रिमंडल अधिसूचना के बाद अब किसी जिले में कोई प्रभारी मंत्री नहीं रह गया है.  मनोनयन को लेकर पहले के आदेश को निरस्त कर दिया गया है वहीं, राज्य सरकार ने सभी 38 जिलों की 20 सूत्री समितियों को भी भंग कर दिया है. अब नए सिरे से 20 सूत्री समितियों का गठन होगा, जिसमें भाजपा जदयू समेत एनडीए के नेताओं को मौका मिलेगा.

सूत्रों के अनुसार राज्य में अगले सप्ताह  नीतीश कैबिनेट विस्तार होगा. इसके बाद ही जिलों के प्रभारी मंत्री का मनोनयन होगा. पिछली सरकार में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के लिए बनाई गई समितियों में अध्यक्ष  और उपाध्यक्ष पद पर राजद  का दबदबा था.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News