बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM की अपील का असर नहीं ! दहेज लोभियों ने ली विवाहिता की जान, महज 20 वर्ष थी मरनेवाली की उम्र

CM की अपील का असर नहीं ! दहेज लोभियों ने ली विवाहिता की जान, महज 20 वर्ष थी मरनेवाली की उम्र

MASAURHI : एक तरफ राज्य के मुखिया हर जिले में घूम-घूमकर लोगों से दहेज प्रथा को खत्म करने की अपील कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना से सटे इलाकों में ही दहेज के कारण विवाहिताओं की हत्या कर दी जा रही है। जड़ तक धंस चुके इस प्रथा और नारी सम्मान की बात करने वाली ये समाज ना तो नारीयों की इज्जत करती है और ना ही सम्मान। यही वजह है कि आयर दिन नारी प्रताड़ना का मामला समाज में देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही एक मामला अनुमंडल के धनरुआ थाना क्षेत्र की है। जहां पहले तो एक विवाहिता की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है और फिर उसके शव को घर मे ही गिट्टी के अंदर दबा दिया जाता है। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

मिली  जानकारी के अनुसार मृतका सोनी कुमारी की शादी तीन वर्ष पहले सकरपुरा गाँव निवासी दीपू कुमार से हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चला मगर फिर शुरू हुआ दहेज प्रताड़ना का खेल। आये दिन सोनी कुमारी के साथ उसके ससुराल वाले मारपीट करने लगे और दहेज लाने के लिए प्रतारित करने लगे। हांलाकि इस बीच कई दफ़ा दोनों परिवारों के बीच समझौता भी हुआ मगर सोनी की किस्मत में तो कुछ और ही था।

ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज

पूरे मामले में सोनी कुमारी के पिता ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ हत्या का नामजद शिकायत धनरुआ थाना में दर्ज करवाया है। फिलहाल लड़की के सभी ससुराल वाले मौके से फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Suggested News