बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में स्कूलों में बेंच डेस्क की आपूर्ति में की गई अनियमितता की जांच के लिए कमेटी का गठन, जिला परिषद अध्यक्ष ने दिया कई निर्देश

मोतिहारी में स्कूलों में बेंच डेस्क की आपूर्ति में की गई अनियमितता की जांच के लिए कमेटी का गठन, जिला परिषद अध्यक्ष ने दिया कई निर्देश

MOTIHARI: मोतिहारी जिला परिषद महात्मा गांधी सभा भवन में जिला परिषद अध्यक्ष ममता राय की अध्यक्षता में सामान्य बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिला के स्कूलों में घटिया बेंच डेस्क, थाली सप्लाई कर सरकारी राशि का गबन का जांच टीम बनाकर करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया। वहीं बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारियों व अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने वाले पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र भेजने का निर्देश दिया गया। 

जिला परिषद् के दुकानों के आवंटियों के यहा किराया बाकी है। उन्हें शीध्र जमा कराने तथा जिनका एकरारनामा नहीं हुआ है। उन्हें शीध्र कार्यालय में सम्पर्क कर एकरारनामा कराने हेतु सख्त हिदायत दिया गया और ये भी निर्णय लिया गया कि जिन बकायेंदारों के यहां बकाया है वे 31 मार्च 2024 तक हर हाल में किराया जमा करा दें। अन्यथा 12 प्रतिशत ब्याज के साथ दुकानों में तालाबन्दी कर उनके आवंटन को रद्द कर दिया जाएगा। तथा जिन बकायदारों के यहां 2021 से अब तक तीन से छः माह का किराया बकाया है उनपर 5 प्रतिशत पेनाल्टी एवं छः माह से ज्यादा बकाया पर 10 प्रतिशत पेनाल्टी के साथ किराया वसूलने का निदेश  मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया। 

वहीं अगर बकायादार बकाया नहीं चुकाते है तथा एकरारनामा नहीं करते हैं तो उनके आवंटन को रद्द की जाए। अध्यक्ष ने चिन्ता प्रकट करते हुए कहां कि जिले के विद्यालयों में बेंच-डेस्क के आपूर्ति में घोर अनियमितता तथा समग्र विद्यालय अनुदान में ली गई योजनाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी एवं सरकारी राशि के दुरूपयोग पर जांच टीम बनाकर जांच कराने का निदेश मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया। सदर अस्पताल की व्यवस्था, आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन, पंचायत सरकार भवन में पंचायतों का संचालन नहीं होने के संबंध में तथा मनरेगा में हो रहे गड़बड़ी के विषय में भी चिन्ता प्रकट करते हुए जिलाधिकारी एवं विभाग को सूचित करने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में उपाध्यक्ष गीता देवी, विद्यायक पवन कुमार जयसवाल, अध्यक्ष, शिक्षा समिति, जिला परिषद पप्पू रंजन मिश्र, अध्यक्ष लोक कार्य समिति, जिला परिषद् दिलीप कुमार, अध्यक्ष उत्पादन समिति जग्गी देवी, जिला परिषद सदस्य मो0 नवी हसन, सुनिता देवी, अहमद हुसैन, उमरावती देवी,  रूबी देवी,  मनोज पासवान,  मनोज मुखिया,  पंकज द्विवेदी,  सुनैना देवी, आभा कुमारी,  सुमन वर्मा,  जितेन्द्र प्रसाद, मुनि देवी, कृष्णा दास, उप विकास आयुक्त-सह- मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी राजेन्द्र राम, जिला अभियंता, जिला परिषद एवं निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सिविल सर्जन, विधुत ,शिक्षा, पशुपालन, पथ निमार्ण एवं ग्रामीण कार्य विभाग के साथ विभीन्न विभागों के पदाधिकारीगण उपस्थित रहें।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News