कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी में रहकर जुनून की कमी महसूस कर रहा हूं

कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी में रहकर जुनून की कमी महसूस कर रहा हूं

DESK. कांग्रेस की मुसीबतें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक बड़े नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं और इसी क्रम में अब बृजेश कलप्पा का नाम भी शामिल हो गया है। कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेसी नेता बृजेश कलप्पा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बृजेश कलप्पा सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता भी हैं। 1997 में कांग्रेस में शामिल हुए बृजेश कलप्पा ने कहा कि हाल के दिनों में उनमें जुनून की कमी रही है और इसी कारण वो अपना इस्तीफा दे रहे हैं।

मंगलवार रात कलप्पा ने फेसबुक पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना 30 मई का त्याग पत्र साझा किया। उन्होंने पत्र में लिखा, “आपके द्वारा मुझे प्रदान किए गए कई अवसरों के लिए मैं आपको अपना हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं। इस असाधारण विशाल राष्ट्र के सभी भागों में यदि मेरी पहचान एक जाने-पहचाने चेहरे के रूप में है तो यह वास्तव में आपके संरक्षण के कारण है। आपके आशीर्वाद के कारण ही मुझे कर्नाटक सरकार का कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया है, जो मंत्री पद के बराबर है।”

बृजेश कलप्पा ने कहा, “मैं 2013 में यूपीए के वर्षों से लेकर लगभग एक दशक तक हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ चैनलों पर पार्टी का प्रतिनिधित्व करता रहा और 6497 बहसों में हिस्सा ले चुका हूं। पार्टी नियमित रूप से मुझे राजनीतिक कार्य सौंपती रही है जिसे मैंने किया है। मैंने हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और कभी भी किसी बहस के लिए पर्याप्त तैयारी के बिना कभी उपस्थित नहीं हुआ। 2014 और 2019 की पराजय के बाद कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे बुरे समय में भी मैंने कभी भी ऊर्जा और उत्साह की कमी महसूस नहीं की। लेकिन हाल के दिनों में मैं अपने आप में जुनून की कमी महसूस कर रहा हूं, जबकि मेरा खुद का प्रदर्शन बेकार रहा है।”


Find Us on Facebook

Trending News