बिहार में कांग्रेस को चाहिए मंत्रिमंडल में बड़ी हिस्सेदारी, सोनिया से मिलकर भक्त चरण दास ने दे दिया बड़ा संकेत

बिहार में कांग्रेस को चाहिए मंत्रिमंडल में बड़ी हिस्सेदारी, सोनिया से मिलकर भक्त चरण दास ने दे दिया बड़ा संकेत

पटना. बिहार में राजनीति का नया अध्याय लिखा गया है। इस नए अध्याय में मुखिया पुराना है लेकिन बाकी किरदार बदल गए हैं। दरअसल, नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ गठबंधन समाप्त कर दिया और फिर महागठबंधन में शामिल होकर आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस सरकार में तेजस्वी यादव के पास उपमुख्यमंत्री का पद है और कांग्रेस भी महागठबंधन में शामिल है। ऐसे में कांग्रेस को नई सरकार में कितने मंत्रिपद मिल सकते हैं ? ऐसे कई सवाल राजनीतिक गलियारों में टहल रहे हैं।

इसी बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बैठक करने की बात कही है। आपको बता दें कि भक्त चरण दास ने बताया कि हमने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बात की, लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की। हमने अगला कदम उठाने का फैसला किया है। ऐसे में हम कल (रविवार) को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बैठक करेंगे।


माना जा रहा है कि नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार 15 अगस्त के बाद कभी भी हो सकता है। इसको लेकर महागठबंधन नेताओं के बीच में आम राय बन रही है। ऐसे में भक्त चरण दास ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इस विषय पर उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि वो राहुल गांधी, सोनिया गांधी, लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मिले हैं।

नीतीश कुमार सरकार का कांग्रेस भी हिस्सा है। ऐसे में कांग्रेस को कितने पद मिलेंगे यह सवाल बेहद अहम है ? इस पर भक्त चरण दास ने बताया कि कितने पद मिलेंगे यह तो नहीं पता लेकिन सम्मानजनक रहेगा।


Find Us on Facebook

Trending News