‘भकचोन्हर’ पर कांग्रेस का पोस्टर वार शुरू! दलितों के अपमान का बदला लेगा कुशेश्वरस्थान, पोस्टर में तेजप्रताप को मिली जगह

‘भकचोन्हर’ पर कांग्रेस का पोस्टर वार शुरू! दलितों के अपमान का बदला लेगा कुशेश्वरस्थान, पोस्टर में तेजप्रताप को मिली जगह

PATNA: बिहार में 2 सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। इसके लिए सभी पार्टियां मैदान में एक-दूसरे के खिलाफ उतर चुकी हैं। एब राजद सुप्रीमो लालू यादव के पटना आने से इसमें सियासी तड़का भी लग गया है। फिलहाल सियासी गलियारे से खबर है बिहार में जारी ‘भकचोन्हर पॉलिटिक्स’ के संदर्भ में। 

कांग्रेस के पोस्टर में आ गए तेजप्रताप 

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में कांग्रेस आलाकमान से लेकर पार्टी के तमाम वरिष्ठ और बड़े नेता मौजूद हैं। हालांकि दिखने में तो यह पोस्टर आम चुनावी पोस्टर जैसा ही है। मगर कुछ बातें है, जो इसे खास सियासी रंग देती हैं। पहला यह कि इस पोस्टर के जरिए राजद पर हमला बोला गया है। पोस्टर में बड़े अक्षरों में लिखा गया है- कांग्रेस के साथ नहीं तो RJD किसके साथ? इसके अलावा पोस्टर में जाप प्रमुख पप्पू यादव और लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव को जगह दी गई है। इन दोनों का नाम तस्वीर सहित कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने वाले नेता के तौर पर शामिल किया गया है। 



तेजप्रताप के बागी तेवर से होगी मुश्किल?

राजद सुप्रीमो के बड़े लाल तेजप्रताप अपने बेबाक बयान और अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं। जिस तरह से वह लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय हैं, जगदानंद सिंह को उन्होनें आड़े हाथों ले रखा है। इसके अलावा हाल की बात की जाए तो तेजस्वी यादव से वह फेस-टू-फेस मुलाकात भी नहीं कर रहे। उनकी जुबान पर केवल उनके माता-पिता का नाम रहता है। उनके बागी तेवर से जहां राजद को मुश्किल हो सकती है, वहीं अब कांग्रेस ने सीधे तौर पर अपने पोस्टर में उन्हें जगह दे दी है।

पटना आने से पहले ही मच गया था हंगामा 

रविवार को लालू यादव साढ़े तीन साल बाद पटना वापस आए हैं। हालांकि पटना आने से पहले दिल्ली में उपचुनाव को लेकर उनके बयान ने हड़कंप मचा दिया है। पहले तो उन्होनें बिहार कांग्रेस प्रभारी की मिट्टीपलीत कर दी। इसके बाद उनके सीट शेयरिंग को लेकर सीधे कहा- तो क्या जमानत जब्त कराने के लिए कुशेश्वर स्थान सीट दे देते?

Find Us on Facebook

Trending News