बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM चेहरे पर चु्प्पी ! नीतीश-तेजस्वी के साथ मीटिंग को 'कांग्रेस' ने बताया ऐतिहासिक, कितने विपक्षी दल साथ आए ? CM नीतीश बोले- बहुत ज्यादा...पर बताया नहीं

PM चेहरे पर चु्प्पी ! नीतीश-तेजस्वी के साथ मीटिंग को 'कांग्रेस' ने बताया ऐतिहासिक, कितने विपक्षी दल साथ आए ?  CM नीतीश बोले- बहुत ज्यादा...पर बताया नहीं

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दूसरी दफे विपक्षी पार्टियों को गोलबंद करने निकले हैं. इसके पहले 2022 में दो बार दिल्ली जाकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी नेताओं से मिल चुके हैं. तब दिल्ली दौरे से बहुत कुछ हासिल नहीं हुआ तो वे शांत बैठ गए। अब तीसरी दफे विपक्षी दलों को गोलबंद करने दिल्ली पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री आज अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे जहां राहुल गांधी की मौजूदगी में तीन दल के नेताओं के बीच मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद ऐलान किया गया कि विपक्षी पार्टियों को गोलबंद करेंगे. हालांकि पीएम कैंडिडेट पर नेताओं ने चुप्पी साध ली. 

कांग्रेस ने बताया ऐतिहासिक मीटिंग 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के आवास पर कांग्रेस-जेडीयू व राजद नेताओं के बीच हुई मीटिंग के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर विपक्षी नेताओं ने 2024 चुनाव में भाजपा को रोकने के प्लान की जानकारी दी गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने आज ऐतिहासिक मीटिंग की. मीटिंग में बहुत सी चीजें चर्चा में लाए हैं. बैठक में हम सभी ने मिलकर तय किया कि सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना है. आने वाले चुनाव में मिलजुल कर लड़ना .है यही हम लोगों का निर्णय हुआ है .हम सभी मिलकर उसी रास्ते पर काम करेंगे. 

कितनी दल साथ आयें? जवाब- बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा हो गए हैं

खडगे के बाद सीएम नीतीश बोले. उन्होंने कहा कि अभी तो बात हो ही गई. हम लोग बैठकर काफी देर तक बातचीत की है. हम लोगों ने चर्चा कर ली. आप लोग को उन्होंने (खडगे) ने बताया. उन्होंने जानकारी दे ही दी है देश भर में अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे. इसके लिए हम लोग कोशिश करेंगे. सबको एग्री करेंगे,इसके बाद सब लोग बैठेंगे और एक साथ मिलकर आगे का काम करेंगे. साथ मिलकर चलेंगे. यह बात तय हो गई है.कांग्रेस भी कई लोगों से बातचीत की है. हम लोगों की भी बात हुई है. अंतिम तौर पर बात हो गई है. अब उसी के आधार पर आगे चलेंगे. जितने लोग एग्री करेंगे वे सब लोग बैठेंगे और फिर तय कर लेंगे. पत्रकारों ने जब सीएम नीतीश से पूछा कि कितनी विपक्षी पार्टियां एक साथ हुई हैं?  इस पर नीतीश कुमार ने कहा बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा हो गए हैं. जिस दिन बैठेंगे ना उसी दिन आप लोग जान जायेंगे. 


Suggested News