तेजस्वी-सीएम नीतीश को चुनौती देने आज पटना आ रही है कांग्रेस की तिकड़ी, सियासी घमासान हो जाएगा तेज

तेजस्वी-सीएम नीतीश को चुनौती देने आज पटना आ रही है कांग्रेस की तिकड़ी, सियासी घमासान हो जाएगा तेज

PATNA : बिहार में दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर आज से सियासी घमासान और तेज हो जाएगा। तारापुर और कुशेश्वरस्थान से अपने ही साथी पार्टी राजद को चुनौती देने के लिए कांग्रेस अपने तीन सितारों को आज पटना भेज रही है। इन तीन सितारों में हाल में ही पार्टी का दामन थामनेवाले कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी के साथ गुजरात के लोकप्रिय हार्दिक पटेल शामिल हैं। तीनों नेता तीन-तीन दिन तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। इन तीनों के स्वागत के लिए राजधानी पटना में पार्टी की तरफ से जोरदार स्वागत की तैयारी की गई है। वहीं, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास भी शुक्रवार को ही बिहार दौरे पर आ रहे हैं।

प्रभारी के साथ तीनों नेता पटना आने के बाद सदाकत आश्रम जाएंगे। उस दिन सदाकत आश्रम में पार्टी नेताओं की बैठक होगी। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण नेता उस दिन कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उसी दिन शाम में तीनों युवा नेता तारापुर के लिए रवाना हो जाएंगे।


यह है चुनाव प्रचार का कार्यक्रम

23, 24 व 25 अक्टूबर को कन्हैया, जिग्नेश व हार्दिक पटेल तारापुर में चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद 26, 27 और 28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में तीनों नेता चुनाव प्रचार करेंगे। चुनाव 30 अक्टूबर को होना है।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहला बिहार दौरा

कन्हैया कुमार पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हुए थे. जिसके बाद वह पहली बार बिहार आएंगे। वहीं हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी भी राजनीतिक रूप से पहली बार प्रदेश का दौरा करेंगे। पार्टी को उम्मीद है तीनों युवा नेताओं की तिकड़ी की लोकप्रियता से उपचुनाव में जीत का परचम लहराने में कामयाब होगी। साथ ही यह चुनाव तीनों नेताओं के लिए टेस्ट होगा।

Find Us on Facebook

Trending News