कांग्रेस पर लगाया हिंदू विरोधी होने का आरोप तो हिंदू सेना के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

कांग्रेस पर लगाया हिंदू विरोधी होने का आरोप तो हिंदू सेना के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

DESK. दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कथित तौर पर पोस्टर लगाने को लेकर हिंदू सेना के सदस्यों के खिलाफ रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई। पोस्टर में कांग्रेस की छवि धूमिल करने और बेबुनियाद आरोप लगाने की बातें कही गई थी. इसी को लेकर मामला दर्ज कराया गया है जिसमें हिंदू सेना के सदस्यों को आरोपित बनाया गया है. 

 दिल्ली पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने कहा, अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है। पोस्टर पहले ही किसी ने हटा दिए हैं। हिंदू सेना प्रमुख विष्णु गुप्ता ने कहा कि संगठन के सदस्यों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय के बाहर पोस्टर लगाए थे, जिसमें हिंदुओं पर कथित हमलों को लेकर पार्टी (कांग्रेस) की 'चुप्पी' पर सवाल उठाया गया था।  

उन्होंने सवाल किया, देश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर गांधी परिवार चुप क्यों है?  गत 16 अप्रैल को 'हनुमान जयंती' के अवसर पर निकाली गई एक शोभायात्रा के दौरान उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई झड़प की पृष्ठभूमि में ये पोस्टर लगाए गए थे। झड़प में आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था।


Find Us on Facebook

Trending News