बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसान विरोधी काले कानून को निरस्त कराने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, सरकार को नींद से जगाकर रहेंगेः विजय मिट्ठू

किसान विरोधी काले कानून को निरस्त कराने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, सरकार को नींद से जगाकर रहेंगेः विजय मिट्ठू

GAYA: किसानों के मोर्चे और विपक्षी दलों का विरोधपूर्ण रवैया देखते हुए पहले से तय माना जा रहा था कि संसद का मानसून सत्र हंगामेदार होगा। हुआ भी वही। संसद के पहले ही दिन विपक्षी दलों के कड़े तेवर देख खुद प्रधानंत्री को सामने आना पड़ा। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे, जिससे किसान आंदोलन को और बल मिल गया। ट्रैक्टर में राहुल गांधी के साथ कई अन्य कांग्रेस नेता भी बैठे थे, जो हाथों में कृषि कानूनों की वापसी की तख्तियां लिए हुए थे। सभी ने खुले तौर पर जता दिया कि वह कृषकों के साथ हैं और केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर दोनों तरफ से घेरा जाएगा।

इसी के समर्थन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मो. खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, अशोक सिंह, युगल किशोर सिंह, राम प्रमोद सिंह, जिला महासचिव विद्या शर्मा, सकलदेव चंद्रवंशी, दामोदर गोस्वामी, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, विनोद बनारसी, मो अशरफ इमाम, शिव कुमार चौरसिया, राजेश्वर पासवान, सुरेन्द्र मांझी, विनय कुमार सिन्हा, श्रीकांत शर्मा, बृजमोहन शर्मा, आदि ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अहंकार, घमंड से अभिभूत हो कर देश के किसान, मजदूर, नौजवान के जायज मांग को शुरू से नजरअंदाज करते आ रही है, परंतु इस बार देश के अन्नदाता विगत आठ माह से लगातार सड़क पर उतर कर संघर्ष कर रहे हैं, तथा उनके साथ कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कदम से कदम मिलाकर उनका समर्थन कर रहे हैं। नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब तक तीनों किसान विरोधी काले कानून को निरस्त नहीं किया जाता सम्पूर्ण भारत में किसानों के आंदोलन को समर्थन करते हुए संघर्ष जारी रखेगी।


वहीं राहुल गांधी को लेकर उन्होनें कहा कि किसान विरोधी तीनों काले कानून को निरस्त कराने की मांग को संसद से सड़क तक आर-पार की लड़ाई बनाने सहित देश के सत्तर करोड़ अन्नदाताओं के आठ माह से जारी संघर्ष को निर्णयक दौर में लाने हेतु कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी जी ने किसानों एवम् किसानी के प्रतीक ट्रैक्टर से संसद पहुंच कर किसान विरोधी सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास किया है। वहीं दिल्ली में राहुल गांधी के प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की ओर से इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं ली गई थी। दिल्ली पुलिस का कहना है कि फिलहाल ये ट्रैक्टर केस प्रॉपर्टी है। इस ट्रैक्टर के आगे और पीछे कोई नंबर प्लेट नहीं होने के कारण इसके मालिक का भी कोई पता अभी नहीं चल पाया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक नई दिल्ली इलाके में ट्रैक्टर चलाने और लाने पर पहले से ही पाबंदी है ऐसे में ये मोटर एक्ट का सीधा-सीधा उल्लंघन है। संसद मार्ग थाने में कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एमवी एक्ट, आईपीसी 188 और महामारी कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Suggested News