बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस 6 अप्रैल को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, जानिए- पार्टी ने इसके लिए राजस्थान को इसलिए चुना?

कांग्रेस 6 अप्रैल को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, जानिए- पार्टी ने इसके लिए राजस्थान को इसलिए चुना?

दिल्ली- कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को जयपुर में अपना घोषणा-पत्र जारी करेगी. इसमें कई सामाजिक कल्याण से जुड़े वादे और 25 गारंटी शामिल किए जाने की संभावना है. इसमें पांच-पांच गारंटी प्रत्येक 'न्याय स्तंभ' के तहत शामिल होंगी. 

कांग्रेस घोषणापत्र जारी करने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में चुनावी सभाओं का आयोजन करेगी. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस आगामी तीन अप्रैल से ‘घर-घर गारंटी’ अभियान भी शुरू करेगी जिसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर कांग्रेस के पांच ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ के बारे में लोगों को बताएंगे.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता  के अनुसार छह अप्रैल को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किए जाने की संभावना है. इसके बाद देश भर में जनसभाएं शुरू होंगी. छह अप्रैल को जयपुर में जनसभा होगी जिसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं.

 पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता वाली घोषणापत्र समिति ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार किया है। कांग्रेस के अनुसार, उसका घोषणापत्र पार्टी के पांच न्याय -‘हिस्सेदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’- पर आधारित होगा.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की नेत्री सोनिया गांधी बैठक में मौजूद रहीं. 6 अप्रैल से राजस्थान में चुनावी सभाओं का आगाज भी कर रही हैं. सोनिया गांधी हाल ही में राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनी गई हैं. ऐसे में उनकी सभाएं अन्य राज्यों के बजाय राजस्थान में ज्यादा रैलियां होंगी.


Suggested News