पाकिस्तान के इमरान खान को आखिर क्यों है भारत की इस कोठी से खास लगाव

पाकिस्तान के इमरान खान को आखिर क्यों है भारत की इस कोठी से खास लगाव

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पद संभालने के पहले ही पकिस्तान में लोग जश्न मना रहे हैं. बता दें कि जश्न का माहौल सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी है. जी हां, भारत का एक ऐसी जगह है जहां लोग इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने पर बेहद खुस हैं और इसका जश्न अभी से ही मना रहे हैं. बताया जाता है कि इस जगह से इमरान खान का खास कनेक्शन है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस जगह से इमरान खान का क्या कनेक्शन है. 

दरअसल, पंजाब के जालंधर में दानिशमंदा नाम का एक बस्ती है, जहां एक पुरानी पिली कोठी है. इस कोठी से इमरान को खास लगाव है क्योंकि यह कोठी उनकी ननिहाल है. इसी कोठी में उनकी मां शौकत खानम का जन्म हुआ था. भारत पाकिस्तान के बंटवारे से पहले पूरा परिवार यहां रहता था लेकिन बटवारे के बाद पूरा परिवार यहां से पकिस्तान में जाकर बस गया. इस कोठी के दरवाजे पर एक पत्थर लगा है जिस पर 'अमानत मंजिल' लिखा हुआ है. यहां के लोगों का कहना है कि इस इलाके में पहले कई कोठियां हुआ करती थी और सभी में पठान रहते थे. अब अधिकतर कोठियों को तोड़कर रेनोवेट कर दिया गया है. लेकिन इकलौती यही एक ऐसी कोठी है जो आज भी उसी तरह बरकरार है. 

बताया जाता है कि 4 साल पहले इमरान खान इस कोठी में आए थे. यहां के लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान फिर से यहां आएं. आज इमरान भले ही पकिस्तान के सदस्य हैं और वहां के प्रधानमंत्री बन गए हैं लेकिन इस कोठी से हमेसा से उनका खास रिश्ता रहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News