बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिलाधिकारी ने कन्टेनमेंट जोन का लिया जायजा, दुकानें खुली होने पर एफआईआर का आदेश

जिलाधिकारी ने कन्टेनमेंट जोन का लिया जायजा, दुकानें खुली होने पर एफआईआर का आदेश

GAYA : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने गया जिला के शहरी क्षेत्र पीरमंसूर से जयप्रकाश नारायण अस्पताल तक बनाए गए कंटेंटमेंट जोन का पैदल मार्च कर जायजा लिया. पीरमंसूर के समीप बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों से 50-50 रुपये का चालान काटा गया एवं उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया. 

जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए कहा कि अनलॉक 2(टू) लागू होने से मार्केट क्षेत्र में भीड़ भाड़ देखा जा रहा है. उन्होंने गयावासियों से अपील किया कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें. मास्क के प्रयोग से तेजी से फैल रहे संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है. निरीक्षण के दौरान कंटेंटमेंट जोन में आदित्य ग्लास एंड प्लाई की दुकान खुली पाई गई. जिलाधिकारी ने दुकानदार को फटकार लगायी और उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर को दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया.

इसके उपरांत कल्याण ब्रदर्स स्कूल ड्रेस दुकान खुले रहने पर जिलाधिकारी ने कल्याण ब्रदर्स स्कूल ड्रेस दुकान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया. कोतवाली थाना के समीप नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है.  जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त सावन कुमार को निर्देश दिया कि लोहा, मेटल इत्यादि चीजों को विशेष रुप से सैनिटाइज करें. उन्होंने थाना प्रभारी कोतवाली को पुलिस के वाहन को भी सैनिटाइज कराने को कहा. जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि कंटेंटमेंट जोन में किसी तरह का कंस्ट्रक्शन कार्य नहीं चलेगा. सभी कंस्ट्रक्शन कार्य पूर्ण रुप से बंद रहेंगे. इसके उपरांत अलंकार पैलेस में बिना मास्क के व्यक्तियों से फाइन की वसूली की गई एवं उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया. 

जिलाधिकारी ने आज़ाद पार्क के समीप बैठे हुए गरीब बुजुर्गों को अपने हाथों से मास्क पहनाया और उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मास्क का प्रयोग करते रहें. आजाद पार्क सब्जी मंडी के निरीक्षण के क्रम में कई सब्जी विक्रेता एवं ग्राहक बिना मास्क के पाए गए. जिलाधिकारी ने संबंधित सब्जी विक्रेता एवं उपस्थित ग्राहकों से फाइन की वसूली करवायी. उन्होंने सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि बिना मास्क पहने ग्राहकों को सब्जी नहीं दी जाएगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बिना मास्क के सब्जी, फल बेचोगे तो कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने नगर पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि गोल पत्थर से पीरमंसूर रोड तक कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है. इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष रूप से ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा कि सभी वाहनों पर सवार हुए व्यक्तियों को मास्क प्रयोग की जांच करते रहें. बिना मास्क पाए जाने पर फाइन की वसूली करें. निरीक्षण के क्रम में नगर आयुक्त सावन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सादर सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News