बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में फिर डराने लगा कोरोना, बीते 24 घंटे में 656 नए मरीज आए सामने, एक की मौत

देश में फिर डराने लगा कोरोना, बीते 24 घंटे में 656 नए मरीज आए सामने, एक की मौत

DELHI-  कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से देश में अपने पैर पसारने लगा है. नए वेरिएंट जेएन.1 (JN.1) के आने के बाद से ही कोविड-19 धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. जिससे की लगातार इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. भारत में रविवार को कोरोना के 656 नए मामले सामने आए। इसके चलते सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3742 हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना और इसके नए वैरिएंट जेएन.1 तथा इन्फ्लुएंजा सहित श्वसन रोगों के बढ़ते मामलों को देखते हुए दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों से निगरानी व्यवस्था को मजबूत करने का आग्रह किया है. सबसे अधिक 128 मामले केरल से सामने आए.

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3742 हो गई है. देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केरल में 128 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार भी एक्टिव हो गई है. इसके बाद चर्चा होने लगी है कि क्या संक्रमण पर काबू पाने के लिए फिर से पाबंदी लगाई जाएंगी.कोविड-19 के केस बढ़ने के बीच इसके नए वेरिएंट JN.1 ने चिंता बढ़ा दी है। भारत में अब तक नए कोविड वैरिएंट के 22 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पूरे देश में चिंता बढ़ गई है। इस नए वेरिएंट का पहला केस केरल में 79 साल की महिला में मिला था. अभी तक नए वेरिएंट के कुल मामलों में से, 19 गोवा में, एक-एक केरल और महाराष्ट्र में पाए गए हैं, जबकि एक मामले की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. 

देश में बीते 24 घंटे के दौरान 656 नए कोविड के मामले सामने आए हैं. जबकी, केरल में बीते 24 घंटे में कोविड से एक मरीज की मौत की सूचना मिली है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,33,333 हो गई है. कोविड के मामले में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,71,545 हो गई है और राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है.

Suggested News