पटना में कोरोना जांच के नाम पर साइबर ठगों ने शुरू किया नया खेला, जानिए क्या है इनका पूरा मोडस ऑपरेंडी

पटना में कोरोना जांच के नाम पर साइबर ठगों ने शुरू किया नया खेला, जानिए क्या है इनका पूरा मोडस ऑपरेंडी

पटना :  कोरोना काल के बीच साइबर ठगों ने नया पैंतरा अपनाया है. कोरोना के डर का फायदा उठाकर अब साइबर ठग कोरोना के नाम पर लोगों को चपत लगा रहे हैं. साइबर ठगों ने नये प्लान के तहत पहले तो लोगों के बीच कोरोना का खौफ दिखाते हैं फिर जांच के नाम पर अकाउंट से पैसे उड़ा लेते हैं.

खबर के मुताबिक कोरोना महामारी के बीच साइबर ठग मुफ्त में कोरोना टेस्ट के नाम पर लोगों के अकाउंट में सेंधमारी कर रहे हैं. बताया जाता है कि फर्जी तरीके से WHO और सरकारी ई मेल लोगों तक भेज रहे हैं. लिंक पर क्लीक करते ही साइबर ठग लोगों को अपने झांसे में ले लेते हैं और उनका बैंक अकाउंट का सारा डिलेट पता कर खाते से रुपये उड़ा लेते हैं.

10 रुपये से शुरू करते हैं खेल
साइबर ठग पहले लिंक भेजते हैं. लिंक पर क्लीक करते ही यूजर को फर्जी वेबसाइड पर ले जाया जाता है. जिसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर 10 रुपये की डिमांड की जाती है. इसको लेकर साइबर अपराधी यूजर को क्यूआर कोड भेजते हैं. जैसे ही यूजर क्यूआर कोड को खोलता है वैसे ही यूजर के सभी जरूरी दस्तावेज हैक हो जाता है और ठग आसानी से अकाउंट से रुपये साफ कर लेता है. इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को साइबर सेल ने सभी को अलर्ट रहने की अपील की है. 

Find Us on Facebook

Trending News