कोरोना से बिहार के चर्चित IAS रहे मनोज श्रीवास्तव की मौत, पटना एम्स में थे भर्ती

कोरोना से बिहार के चर्चित IAS रहे मनोज श्रीवास्तव की मौत, पटना एम्स में थे भर्ती

पटना: 1980 बैच के तेजतर्रार आइएएस अधिकारी रहे मनोज कुमार श्रीवास्तव का गुरुवार की सुबह पटना एम्स में निधन हो गया. कोरोना पाजिटिव होने के बाद उन्हें पटना एम्स में कुछ दिन पहले भर्ती कराया गया था. 65 वर्षीय मनोज श्रीवास्तव मुख्य सचिव रैंक के पद से रिटायर हुए थे. पूर्व राज्यपाल डीएन सहाय के दामाद रहे मनोज श्रीवास्तव अपने बैच के टॉपर रहे अधिकारी थे. 

उनके भोजपुर व अन्य जिलों में डीएम के रूप में उनके कामों आज भी याद किया जाता है. भोजपुर के डीएम पद से जब उनका तबादला किया गया था, लोगों ने उनको बनाये रहने के लिए आंदोलन भी किया था. बाद के दिनों में उच्च शिक्षा में कई तरह का अध्ययन भी किया. गुरुवार को ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि स्व मनोज कुमार श्रीवास्तव ने राज्य सरकार के विभिन्न पदों पर रहते हुए निष्ठापूर्वक अपनी सेवाएं दी थीं. वह एक कुशल प्रशासक और संवेदनशील पदाधिकारी थे. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Find Us on Facebook

Trending News