CORONA UPDATE : बिहार में 4,737 कोरोना के मिले नये मरीज, कुल एक्टीव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 20,938, जानिये अपने जिले की स्थिति

CORONA UPDATE : बिहार में 4,737 कोरोना के मिले नये मरीज, कुल एक्टीव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 20,938, जानिये अपने जिले की स्थिति

पटना. बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4,737 नए मामले सामने आए हैं. इससे अब राज्य में सक्रिय कोरोना मामलों की कुल संख्या 20,938 हो गयी है. इसकी जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी है. वहीं रविवार को कोरोना के 5 हजार 22 नये मामले सामने आये थे, जो सोमवार की अपेक्षा ज्यादा था. पिछले सात दिनों में रविवार पहला दिन रहा, जब कोरोना पॉजिटिव के कम मामले सामने आये.

पटना में सबसे ज्यादा मामले

वहीं नये मामले में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव राजधानी पटना में सामने आया है. सोमवार को पटना में कोरोना के 2566 नये मरीज मिले है. वहीं इसके बाद मुजफ्फरपुर में 291, गया में 141, नालंदा में 133 और भागलपुर में 120 मामले सामने आये हैं. वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन भी सख्त हो गया. कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन करने वालों पर लागातार कार्रवाई हो रही है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव 

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सोमवार को कोरोना जांच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. इसकी जानकारी बिहार सीएमओ ने ट्वीट कर दी है. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सीएम नीतीश चिकित्सकों की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं. साथ ही उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है. वहीं बिहार के डिप्टी सीएम कोरोना नेगेटिव हो गये हैं.

कोरोना से 6 साल की बच्ची की मौत

वहीं पटना एम्स के कोविड आईसीयू वार्ड में रविवार को पटना की 6 साल की बच्ची की मौत हो गई. वह मर्गी से भी पीड़ित थी. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की यह लहर ज्यादा घातक नहीं हैं. लेकिन बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की जरुरत है.

Find Us on Facebook

Trending News