CORONA UPDATES IN INDIA: देश में संक्रमितों से ज्यादा मरीज हो रहे रिकवर, मौत के आंकड़ों में नहीं आ रही कमी

CORONA UPDATES IN INDIA: देश में संक्रमितों से ज्यादा मरीज हो रहे रिकवर, मौत के आंकड़ों में नहीं आ रही कमी

DESK: देश अभी भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है. हालांकि मई का महीना जाते जाते कोरोना के आंकड़ों में मामूली गिरावट देकर जा रहा है. बीते दिनों की बात करें तो कोरोना संक्रमितों के आंकड़ा चार लाख से गिरकर 2.50 लाख से भी कम हो गए हैं. आपको बता दें मई के दूसरे हफ्ते में ही कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा रोजाना 4 लाख के पार जा रहा था, जिससे चिंता दोगुनी बढ़ गई थी.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बीते चौबीस घंटों के आंकड़ों की बात करें, तो मंगलवार को देश में 2 लाख 8 हजार 714 मरीजों की पुष्टि हुई. वही 2 लाख 95 हजार लोगों ने कोरोना को मात दे दी. फिलहाल कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा चिंताजनक स्थिति पर है, क्योंकि यह आंकड़े कम होते नजर नहीं आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में भी 4160 लोगों की मौत हो गई. मई महीने की बात करें तो बीते 25 में से 13 दिन रोजाना मौतों का आंकड़ा चार हजार के पार रहा है. इस हिसाब से अब देश में अबतक 2.43 करोड़ लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. वहीं एक्टिव केस की संख्या 24.90 लाख पहुंच गई है. 

इन दिनों देश में भले ही कोरोना की रफ्तार कम हो गई हो, मगर ब्लैक फंगस और वाइट फंगस का खतरा बढ़ गया है. इसी बीच देश में येलो फंगस ने भी दस्तक दे दी है. इस फंगल इंफेक्शन की वजह से देश में कई जानें जा रही है. यह कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है. हालांकि इस फंगस इंफेक्शन में राहत की बात यह है कि यह कोरोना वायरस की तरह संक्रामक नहीं है, यानी कि यह एक व्यक्ति दूसरे व्यक्त व्यक्ति तक नहीं पहुंचता. ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने अस्पतालों में डेडीकेटेड वार्ड बना दिए हैं और स्पेशलाइज कि डॉक्टरों की टीम ऐसे मरीजों की निगरानी कर रही है.


Find Us on Facebook

Trending News