CORONA UPDATES IN INDIA: 45 हजार से नीचे पहुंचे नए संक्रमितों के आंकड़ें, इसी रफ्तार से जल्द हारेगा कोरोना, मौतों की संख्या में भी आई गिरावट

CORONA UPDATES IN INDIA: 45 हजार से नीचे पहुंचे नए संक्रमितों के आंकड़ें, इसी रफ्तार से जल्द हारेगा कोरोना, मौतों की संख्या में भी आई गिरावट

DESK: देश में भले ही कोरोना संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा हो, मगर खतरा अभी टला नहीं है। हमारी जरा-सी भी असावधानी कोरोना को दोबारा बढ़ने का मौका दे सकती है। वैसे भी अभी भारत के कई हिस्सों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले तेजी से सामने आने लगे हैं। इनसब के बीच राहत की बात यह है कि देश में बीते 8 दिनों से कोरोना के मामले 50 हजार से नीचे ही रहे हैं। बीते 24 घंटे में नए संक्रमितों के मामले 45 हजार के भी नीचे चले गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 44 हजार 111 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 738 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब 3 करोड़ 5 लाख 2 हजार 362 हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना से 4 लाख 95 हजार 533 एक्टिव केस हैं, जबकि 2 करोड़ 96 लाख 5 हजार 779 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं अब तक कोरोना से 4 लाख 1 हजार 50 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में जारी वैक्सीनेशन अभियान की बात करें तो अब तक 34 करोड़ 46 लाख 11 हजार 291 लोगों को वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 43 लाख 99 हजार 298 लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है। यह लगातार 51वां दिन है, जब कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या नए संक्रमितों से अधिक देखने को मिली है।

अभी भी देश के राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगी हुई हैं। इन राज्यों में कोरोना संक्रमण की दर सामान्य से कहीं अधिक है और बिना लॉकडाउन के हालात तबाही तक पहुंच सकते हैं। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा, पुडुचेरी शामिल हैं। वहीं 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए देश के विभिन्न एम्स में वैक्सीन का ट्रायल जारी है। जल्द ही सफल नतीजों की उम्मीद जताई जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News