भारत में अभी पीक पर नहीं है कोरोना संक्रमण, विशेषज्ञों का दावा अभी और बढ़ेगी तबाही

भारत में अभी पीक पर नहीं है कोरोना संक्रमण, विशेषज्ञों का दावा अभी और बढ़ेगी तबाही

DESK : विश्वभर में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। भारत में कोरोना महामारी चरम पर है और हर दिन 50 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।  करीब हर देशों को अब इसकी दूसरी लहर आने  का डर सताने लगा है। इसी बीच पूर्व वैज्ञानिक जी और आईसीएमआर के प्रमुख डॉ ललित कांत ने जो बाते कही हैं उससे देश परेशान है। दरअसल ललित कांत ने कहा है- हम भारत में अभी शीर्ष पर भी नहीं पहुंचे हैं। हमारा ग्राफ अभी भी एक सीधी रेखा में ऊपर जा रहा है। मामलों में गिरावट आने के बाद दूसरी लहर आएगी। 


बता दें कि इससे पहले ऐसे संकेत दिए गए थे कि देश में कोरोना  मामलों की संख्या जुलाई तक पीक पर होगी, लेकिन अब कई विशेषज्ञों का कहना है कि सितंबर के मध्य तक पीक पर पहुंच सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि ये सब कुछ सरकारी प्रयासों और लोगों के सार्वजनिक तौर पर व्यवहार पर निर्भर करेगा। 

डब्ल्यूएचओ ने हाल ही में कहा कि वायरस एक बड़ी लहर के रूप में सामने आ रहा है। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ये मौसम से प्रभावित होता है, लेकिन डब्ल्यूएचओ ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि ये महामारी लंबे समय तक चल सकती है। देश में अनलॉक का तीसरा चरण चल रहा है। इसी बीच विशेषज्ञों का कहना है कि अभी कोरोना वायरस संक्रमण शिखर पर नहीं पहुंचा है। यानि तबाही और बढ़ेगी।

Find Us on Facebook

Trending News