बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में नेपाल और चीन में तैयार 20 लाख का कॉस्मेटिक सामान को किया जब्त, पुलिस ने कस्टम को किया सुपुर्द

बेतिया में नेपाल और चीन में तैयार 20 लाख का कॉस्मेटिक सामान को किया जब्त, पुलिस ने कस्टम को किया सुपुर्द

प•चम्पारण के सिकटा थाना क्षेत्र के सिकटा बाजार के कुरैशी मोहल्ला से भारी मात्रा में करीब 20 लाख का कॉस्मेटिक सामान को किया जब्त इलाके में मची सनसनी । एसएसबी व सिकटा थाना की संयुक्त कार्रवाई में शनिवार की दोपहर तस्करी की भारी मात्रा में कॉस्मेटिक्स समानों के साथ उच्च कोटि के भारयीय परफ्यूम्स व दवाईयाँ जब्त की गई हैं। इसे सिकटा बाजार के कुरैशी मुहल्ले के स्वर्गीय अजीमुद्दीन अंसारी के पुत्र जमालूद्दीन अंसारी के मकान के दो कमरों से जब्त किया गया है। इसकी कीमत लगभग बीस लाख रूपयें मूल्य की बताई जा रही है। जब्त सामानों में नेपाली व चाइनीज कॉस्मेटिक्स समानों समेत उच्च क्वालिटी के भारतीय परफ्यूम्स व दर्द निवारक आयोडेक्स क्रीम, पेट का गैस निवारक इनो व चर्मरोग निवारक पेनडर्म क्रीम, लक्मी कम्पनी का काजल आदि शामिल है। 

जब्त समान भिस्वा नेपाल के व्यवसायी अनिल जयसवाल की बताई गई है। सिकटा थाना के एसआई अमरजीत कुमार पाठक ने बताया कि एसएसबी व थाना को सूचना मिली थी कि तस्करी के लिए भारी मात्रा में समान कुरैशी मुहल्ला में भंडारण किया गया है। जिसके आलोक में एसएसबी व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई किया है। जिसमें नेपाली व चाइनीज टूथपेस्ट, ग्लो एंड लवली क्रीम, फेसवॉश, लक्मी का लिपिस्टिक, इंची टेप, स्कीन क्रीम, पॉण्डस पावडर आदि शामिल है। 

इसे भारतीय समान नेपाल व नेपाली व चाइनीज समान भारतीय बाजारों में भेजने के लिए भंडारण किया गया था। मकान मालिक जमालूद्दीन अंसारी ने पुलिस को बताया है कि मेरा पूरा परिवार बर्दही स्थित मकान में रहता है। कुरैशी मुहल्ला का कमरा किसी को भाड़ा दिया गया है। वह उसमें क्या रखता है, नही मालूम है। जब्त नेपाली व चाइनीज समानों को मोतीहारी कष्टम को सुपूर्द किया गया है। वही भारतीय समानों को अग्रेतर कार्रवाई के लिए थाना में रखा गया है। थानाध्यक्ष राज रौशन ने कहा कि इस मामले में मकान मालिक के सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

REPORT - ASHISH

Editor's Picks