बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्राइम की किताब : लेडी डॉन को बिहार की जेल में गैंगस्टर हुई मोहब्बत, बैरक में ही हो गई प्रेग्नेंट,जेल में ही हुआ बच्चा..कई पुलिस वाले हो गए सस्पेंड...

क्राइम की किताब : लेडी डॉन को बिहार की जेल में गैंगस्टर हुई मोहब्बत, बैरक में ही हो गई प्रेग्नेंट,जेल में ही हुआ बच्चा..कई पुलिस वाले हो गए सस्पेंड...

पटना- अपराध की दुनिया में गैंगस्टर मुकेश पाठक और किडनैपिंग क्वीन पूजा की प्रेम कहानी की चर्चा बिहार में काफी दिनों तक होती रही.बिहार में आतंक का पर्याय बने मुकेश पाठक की प्रेम कहानी कहानी है बड़ी दिलचस्प, इसके साथ ही प्रशासनिक व्यवस्था की धज्जी उड़ाने वाली भी.

शाागिर्द ने की उस्ताद की हत्या

अपराध के दुनिया में अपने गुरू की हत्या कर आगे बढ़ने की परंपरा पुरानी है. मुकेश पाठक का नाम इन्हीं में से एक है.पाठक ने बिहार के कुख्यात माफियाओं में शुमार संतोष झा की हत्या वर्चस्व की लड़ाई में कर दी. मुकेश ने संतोष की उगंली पकड़ कर अपराध में दुनिया में प्रवेश किया था. संतोष झा और मुकेश ने मिल कर अपने गिरोह को काफी आगे बढ़ाया.सबसे बड़ी बात मुकेश को हुलिया बदलनमे में महारत हासिल थी. इसका लाभ वह कैद में आने के बाद जेल से फरार हो जाने में अक्सर करता था.

 प्रेम, शादी और प्रेगनेंट

2012 में मुकेश को शिवहर जेल में रखा गया था वहां उसकी मुलाकात बिहार की किडनैपिंग क्वीन पूजा से हुई. जेल में हीं दोनों में नजदिकियां बढ़ी . मुहब्बत परवान चढ़ा तो  14 अक्टूबर 2013 को दोनों ने कारागार में ही शादी कर ली, यहां तक तो ठीक चला.शादी के लगभग ड़ेढ़ साल बाद 20 जुलाई 2015 को मुकेश ने जेलकर्मियों को नशीला पदार्थ खिला कर  फिर से फरार हो गया.

जेल में हुई थी प्रग्नेंट

अब देखिए मुकेश फरार हो चुका था  इसी दौरान पूजा की तबीयत अचानक खराब हुई तो उसे अस्पताल ले जाया गया तो चौकाने वाली सच्चाई सामने आयी कि पूजा 12 हफ्ते की प्रग्नेंट है. बैरक में रहते पूजा के गर्भवती होने की बात सामने आते हीं प्रशासन के होश फाख्ता  हो गए. आनन फानन में पूजा पाठक को मुजफ्फरपुर जेल शिफ्ट कर मामले की जांच शुरु हुई.सवाल था जेल में रहते महिला आखिर प्रेग्नेंट हो कैसे गई. कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. हत्या, अपहरण,रंगदारी, लूट के लगभग दो दर्जन मामले की आरोपी पूजा पाठक ने मार्च साल 2016 में बेटी को जन्म दिया.

लेडी डॉन ने बच्ची को दिया जन्म

साल 2013 में पूजा  ने पहली बार अपराध की दुनिया में कदम रखा तो पीछे मुड़ कर नहीं देखा. चलती गाड़ी से व्यवसाइयों को अपह्रत कर लेना पूजा के लिए दाहिने हाथ का खेल था. वो लेडी डॉन के नाम से जानी जाने लगी. लेकिन उसका आतंक ज्यादा दिन नहीं चला और उसे कोर्ट ने आजीवन कारागारावास की सजा सुनाई.बाद में मुकेश पाठक को भी गिरफ्तार कर लिया गया था.

क्राइम की किताब की यह पहली सीरिज है, आगे भी ये रहेगा जारी


Suggested News