बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NAWADA पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय गिरोह का साइबर अपराधी, उड़ीसा से भी जुड़े हैं तार

NAWADA पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय गिरोह का साइबर अपराधी, उड़ीसा से भी जुड़े हैं तार

NAWADA : साइबर अपराध से जुड़े एक मामले में पश्चिम बंगाल से पहुंची पुलिस ने नवादा नगर थाना पुलिस की मदद से एक युवक को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को युवक को ट्रांजिट रिमांड के लिए अदालत ले जाया गया। पकड़ा गया युवक सोनू कुमार नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बाजपुर गांव का रहने वाला है। उसे नगर थाना क्षेत्र के गांधी इंटर विद्यालय के समीप गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना साउथ जिले के प्रणवश्री थाना में साइबर अपराध के जरिए रुपये उड़ा लिए जाने की प्राथमिकी दर्ज है। इसके आलोक में कांड के अनुसंधानकर्ता एसआइ राजीव दास नवादा पहुंचे और युवक को गिरफ्तार किया। मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई।

केवाइसी के नाम पर की थी ठगी

बताया जाता है कि प्रणवश्री थाना क्षेत्र के एक शख्स से 20 लाख 54 हजार रुपये की ठगी की गई थी। केवाइसी के नाम पर पीड़ित से बैंक खाता समेत अन्य जानकारी जुटाई गई और फिर साइबर अपराध के जरिए खाते से रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने 20 जनवरी को प्रणवश्री थाना में कांड संख्या 21/22 दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपितों की तलाश शुरू की गई।

कटक में पकड़े गए शातिरों ने दी थी अहम जानकारी

कांड के सिलसिले में उड़ीसा के कटक से दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के क्रम में दोनों ने सोनू के बारे में कई अहम जानकारियां दी थी। बताया जाता है कि सोनू उड़ीसा के साइबर अपराधियों के गैंग का सदस्य है। वह अपराधियों के बैंक खाता खुलवाने, उनका एटीएम कार्ड प्राप्त करने में साथ देता है। उसी एटीएम कार्ड से यह राशि निकासी कर लेता था। जांच में पता चला कि पांच अलग-अलग खाताधारी के खाते से राशि निकाली गई। आरोपित युवक शेखपुरा जिले के बरबीघा में 11वीं कक्षा में पढ़ता है।

Suggested News