बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उद्योग के नाम पर साइबर ठग लोगों को बना रहे निशाना, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, गिरोह के सरगना को दबोचा

उद्योग के नाम पर साइबर ठग लोगों को बना रहे निशाना, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, गिरोह के सरगना को दबोचा

AURANGABAD: बिहार में अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है। अपराधी बेखौफ होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस लगातार इन अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में औरंगाबाद साइब्रर क्राइम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने उद्योग के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही पुलिस ने इस गिरोह के सरगना को भी धर-दबोचा है। 

जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद पुलिस ने बिहार के नालंदा ज़िला के एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधी की पहचान नालंदा जिले के चंडी गांव निवासी राहुल रंजन भारती के रूप में किया हैं। यह औरंगाबाद गया एवं दरभंगा में संदिग्ध पाया गया है। पूरा मामला औरंगाबाद ज़िले के नगर थाना क्षेत्र का है। जहां के ज्योति कुमारी से उद्योग के नाम पर उनके बैंक खाते से 63,050 रूपये ऑनलाइन फ्रॉड कर लिया गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने साइबर थाना औरंगाबाद में की थी। 

वहीं प्रेस वार्ता के दौरान घटना की जानकारी देते हुए औरंगाबाद साइबर थाना अध्यक्ष अनु कुमारी ने बताया कि मामले को दर्ज करने के उपरांत कांड की तकनीकी अनुसंधान के क्रम में पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम के नेतृत्व में एक विषेश टीम का गठन किया गया। जिसमें तकनीकी अनुसंधान के आधार पर साइबर पुलिस एवं डीआइयू की टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान अप्राथमिकी अभियुक्त को नालंदा से गिरफ्तार किया गया है। जिसका पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है। जिसके विरूद्ध बिहार के कई ज़िले में साइबर फ्रॉड के मामला दर्ज है। अपराधी के पास से एक मोबाईल फोन, दो सिम कार्ड, पीएनबी और एसबीआई का डेबिट कार्ड बरामद किया गया है। मामले के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई के उपरांत आरोपित को जेल भेज दिया गया। 


औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News