बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ओडिशा की ओर आ रहा 'तितली' तूफान हुआ और खतरनाक : बिहार पर भी खतरा, हो सकती है बारिश

ओडिशा की ओर आ रहा 'तितली' तूफान हुआ और खतरनाक : बिहार पर भी खतरा, हो सकती है बारिश

PATNA : बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव के कारण आए चक्रवाती तूफान तितली ने बुधवार को प्रचंड रूप ले लिया और यह ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ रहा है जिससे ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश हुई। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवातीय तूफान के 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गुरुवार सुबह तक ओडिशा के गोपालपुर और आंध्र प्रदेश के कलिंगापत्तनम के बीच पहुंचने की संभावना है। 

बिहार ,झारखंड और बंगाल पर भी खतरा

मौसम विभाग के अनुसार तूफान ‘तितली' वर्तमान में 110 से 120 किमी प्रति घंटे से बढ़ रहा है लेकिन इसकी दिशा उत्तर पूर्व होते ही इसकी रफ्तार 130 से 150 किमी प्रति घंटा हो जाएगी। इसका असर बंगाल झारखंड और बिहार में नजर आएगा। इन इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवातीय तूफान के 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गुरुवार सुबह तक ओडिशा के गोपालपुर और आंध्र प्रदेश के कलिंगापत्तनम के बीच पहुंचने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 18 घंटे के दौरान और प्रचंड रूप लेने की आशंका है। चक्रवात के उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने और गुरुवार सुबह तक गोपालपुर और कलिंगापत्तनम के बीच ओडिशा तथा आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट को पार करने की आशंका है। भुवनेश्वर में मौसम केंद्र के निदेशक एच आर बिस्वास ने बताया कि इसके बाद चक्रवात के ओडिशा पार करके पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ने की संभावना है तथा उसके बाद यह धीरे-धीरे कमजोर हो जाएगा।


Suggested News