बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाबोधि मंदिर के पास हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, सैंकड़ों दुकानें जलकर राख, अफरातफरी का माहौल

महाबोधि मंदिर के पास हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, सैंकड़ों दुकानें जलकर राख, अफरातफरी का माहौल

गया. विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर के पास मंगलवार को सिलेंडर ब्लास्ट होने से अफरातफरी मच गई. जिस जगह सिलेंडर में ब्लास्ट होने की बात कही गई है वह महाबोधि मंदिर से करीब 500 मीटर दूर पर स्थित है. ब्लास्ट के बाद अचानक से तेज धमाके सुने गए और आग की भीषण लपटें कई फीट उठने लगी. वहीं पूरा आसमान धुएं के गुबार से भर गया. 

माना जा रहा है कि जिस जगह धमाका हुआ वहां करीब 5 सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है. इस वजह से आसपास मौजूद खपड़ेल और अस्थायी तौर पर बनी करीब 100 दुकानें धू-धूकर जलने लगी. आज की खबर मिलते ही अग्निशमन दल के कर्मी और दमकल की कई गाडियां मौके पर पहुंची. आग पर नियन्त्रण की कोशिश जारी है. वाबजूद इसके चारो और आग की वजह से अफरातफरी का माहौल मच गया. 

हालांकि राहत की बात रही कि इस धमाके से महाबोधि मंदिर के परिसर को किसी तरह का कोई नुकसान नही हुआ है. धमाका वाला जगह मंदिर से करीब 500 मीटर दूर है. इसलिए मंदिर से दूर ही आग का असर देखा गया है. आग की जद में कई दुकानों के आने से पीड़ित लोगों का रो रोकर बुरा हाल है. 

आग लगने वाली जगह बोधगया के सब्जी मंडी का इलाका है. इस वजह से यहां बड़े स्तर पर छोटे और फुटपाथी दुकान हैं. ऐसे ही करीब 100 दुकान आग में स्वाहा हो गए. आग लगने का कारण Cylinder फटने का बताया जा रहा है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आग लगने के कारण सब्जी बजार में लगी कई मोटरसाइकिल भी जलकर राख हो गईं. इस आगजनी से भारी माली नुकसान हुआ है लेकिन इसमें किसी के हताहत की सूचना नहीं है. 

Suggested News